G20 Summit में प्रधानमंत्री के नेमप्लेट पर लिखा ‘भारत’, विपक्ष को लगी मिर्ची

Must Read

G20 Summit: बीते कुछ दिनों से देश में भारत और इंडिया को लेकर बवाल छिड़ा हुआ है. कोई इस पर अपनी सहमति दे रहा है, तो कोई इस फैसले को लेकर आपत्ति जाहिर कर रहा है. इसी बीच पीएम मोदी ने G20 समिट के दौरान अपना मत भी रख दिया है. G20 Summit के उद्घाटन भाषण में पीएम मोदी के आगे रखी नेमप्लेट पर भारत लिखा दिखा था. बता दें कि इसके पहले किसी भी मीटिंग में देश का नाम इंडिया लिखा जाता था.

स्मृति ईरानी ने ट्वीट की फोटो
आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भारत vs इंडिया में भारत को सर्पोट करते हुए पीएम मोदी का वह फोटो ट्वीट की है. स्मृति ईरानी ने ट्वीट की हुई फोटो के कैप्शन में लिखा, “उम्मीद और विश्वास का नया नाम – भारत.”

इंडिया दैट इज भारत
इंडिया की जगह भारत शायद विपक्ष को रास नहीं आ रहा है. गठबंधन टीम इसका भरपूर विरोध कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था, “I.N.D.I.A. को देखते ही वो घबरा रहे हैं. अरे, आप I.N.D.I.A. छोड़ दो भारत नाम रखो, तो भारत नाम रखने के लिए आ रहे हैं.”

वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने भी केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “अगर सिर्फ गर्ज ये है कि विपक्ष की पार्टियों ने इंडिया नाम रखा है, तो फिर हम अपना ही नाम बदल देंगे. हम मुल्क को मुसीबत में नहीं डालना चाहते हैं.” BJP नेताओं ने भी इसका करारा जवाब दिया और कहा, “जब संविधान में ही इंडिया दैट इज भारत लिखा हुआ है तो फिर देश को असली नाम से पुकारने पर ऐतराज क्यों?”

Latest News

Maharashtra News: भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी के प्रहार से बिलबिला रहा है इंडी अलायन्स: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This