Rashifal 26 May 2023: इस राशि के जातक बचकर रहें, वरना होगा भारी नुकसान, जानिए क्या कहते हैं सितारे?

Must Read

Today Horoscope 26 May 2023: ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन है. हर माह एक राशि चलती है. इसी तरह एक वर्ष में 12 राशियों का चक्र पूरा हो जाता है. वहीं, अगर हम बात करें ग्रहों की तो हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. इन ग्रह-नक्षत्रों की गति के अनुसार ही हम राशिफल का आकंलन करके आपके लिए हर रोज लाते हैं. आज 26 मई का दिन है, दिन शुक्रवार है. ज्योतिषशास्त्र की मानें तो, ये दिन माता लक्ष्मी को समर्पित दिन माना जाता है. आज माता की पूजा करने से धन लाभ संभव है. आइए बताते हैं कि किस राशि के जातकों के लिए आज का दिन होगा लाभकारी होगा और किस राशि वालों को सावधान रहना होगा.

मेष राशि के लोग इस बात का रखें ध्यान
इस राशि के लोगों का कार्यस्थल पर आत्मविश्वास उच्च स्तर का बना रहेगा, लेकिन अति आत्मविश्वास के चलते कार्य को रिचेक करना न भूलें. आज के दिन व्यापारी वर्ग विरोधियों और प्रतिस्पर्धा का पूरी ऊर्जा के साथ सामना करते हुए नजर आएंगे. युवा वर्ग के लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है, जहां कई स्तरों पर कुछ अध्यायों का अंत होगा तो कुछ की नई शुरुआत होगी. परिवार से जुड़े निर्णय लेते समय हृदय मजबूत रखना होगा, अन्यथा भावुक हृदय निर्णय को प्रभावित कर सकता है.

वृष राशि के लोग विवाद से बचें
वृष राशि के लोगों की कार्यस्थल पर सहकर्मी के साथ विवाद की स्थिति बनती दिखाई दे रही है, ऐसे मामले में अपने काम से मतलब रखें. व्यापारी वर्ग को जरूरत से ज्यादा विश्लेषण करने से बचना होगा, क्योंकि अत्यधिक चिंतन की वजह से निर्णय लेने में कठिनाई होगी. युवा वर्ग संतुलित दृष्टिकोण के लिए मन और मस्तिष्क दोनों की सुने, साथ ही दूसरों की बातों में खुद को आने से बचाना होगा. पारिवारिक मुद्दों  पर किसी बाहरी को हस्तक्षेप करने का अवसर न दें, घर की बात को घर में ही सुलझाने का प्रयास करें.

मिथुन के लिए जिम्मेदारी निभाने का दिन
इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में नई जिम्मेदारियों से सम्मानित किया जा सकता है, ऐसे में जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग कारोबार से संबंधित सभी वित्तीय मामलों का बुद्धिमता व धैर्य से समाधान खोजने में सफल होंगे. युवा वर्ग को नकारात्मक प्रवृत्तियों से खुद को दूर रखना होगा, अन्यथा यह आपके कार्य को बाधित कर सकते हैं. आज आप  घर से  लेकर कार्यस्थल दोनों ही जगह पर समझदारी का परिचय देते नजर आएंगे, जिसके चलते कई मुश्किलों चुनौतियों का समाधान ढूंढने में सफल होंगे. सेहत की बात करे, तो वर्तमान समय में चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करना होगा, अन्यथा  हाइपर एसिडिटी परेशान कर सकती है सजगता बरतें.

नई परिस्थिति में खुद को ढालें
कर्क राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों में वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन मिलेगा, उनके सहयोग से बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा. व्यापारी वर्ग कुछ मामलों में निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं लेकिन अंततः लाभ की स्थिति ही बनेगी. युवा वर्ग के जीवन में परिवर्तनों का योग बनेगा जिनके स्वागत के लिए तैयार रहे, और नई परिस्थिति में खुद को ढालने के लिए पहले से ही तैयार कर लें. निजी संबंधों को बेहतर बनाने में अपनों का सहयोग मिलेगा, इस समय बिगड़े संबंधों को सुधारने पर फोकस  करना चाहिए. सेहत की  बात करे तो, दिनचर्या और पहले से चल रही दवाओं में लापरवाही न बरतें अन्यथा स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है.

आ सकता है नौकरी बदलाव का विचार
इस राशि के जॉब कर रहे लोगों के मन में नौकरी बदलाव को लेकर विचार आ सकता है, पुरानी नौकरी तब तक करते रहें जब तक कोई अच्छी नौकरी नहीं मिल जाए. व्यापारियों को रुका हुआ धन मिलने की भी संभावना है, जिन लोगों को आप ने उधार दे रखा है, उनसे वापस मांग सकते हैं. युवा कई विकल्पों के चक्रव्यूह में पड़कर कन्फ्यूज हो सकते हैं, ऐसे में आपको सोच समझकर फैसला लेना होगा. परिवार में आपकी एक अलग ही पहचान बनेगी, रिश्तों को बखूबी निभाने पर आप सबके चहेते बने रहेंगे. महिलाओं को हार्मोनल दिक्कत होने की आशंका है, डॉक्टर की सलाह पर दवाई लेकर निदान पा सकती है. 

कन्या राशि के जातकों को मिलेगा सम्मान
कन्या राशि के लोगों को आपकी मेहनत और कार्यकुशलता के चलते सभी स्थान पर सभी लोगों से सम्मान मिलेगा. बड़े व्यापारियों को कर्मचारियों पर पैनी निगाह रखनी होगी, उनके साथ लापरवाही दिखाने पर नुकसान होने की आशंका है. यदि युवा वर्ग किसी से प्रेम करते है तो, आज का दिन विचार और भावनाएं प्रकट करने का सही समय है. निर्णय लेने से पहले प्राथमिकताएं तय करना जरूरी होगा, उसके बाद ही निर्णय लें और घरवालों  के समक्ष रखें. सेहत की दृष्टि से पेट संबंधी रोगों से परेशान लोगों की दिक्कतें बढ़ेंगी, इसे हल्के में न लें और इस ओर अधिक सचेत रहने की जरूरत है. 

सफलता मिलने की है संभावना
इस राशि के जिन लोगों का आज इंटरव्यू है, उन्हें इंटरव्यू में सफलता मिलने की संभावना बन रही है. व्यापारी वर्ग के लिए आज के दिन लाभ की संभावना बनी हुई है, जिसके चलते पुराने निवेशों से भी लाभ कमा सकते हैं. युवाओं का हंसमुख स्वभाव  जटिल परिस्थितियों से बाहर निकलने में मदद करेगा. पारिवारिक दृष्टि से प्रेम व मैत्री के भाव से दांपत्य जीवन सुखमय बीतेगा. सेहत की बात करें तो बढ़ती गर्मी तबीयत खराब होने का कारण बन सकती है, जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले अन्यथा घर से ही सारे काम करें. 

गंभीर व गलत टिप्पणी से विचलित न हों
वृश्चिक राशि के लोग आसपास के लोगों की टिप्पणी से विचलित न हों. आलोचना का चुनौतीपूर्ण ढंग से सामना करने का साहस लाएं. व्यापारी वर्ग नयी तकनीक का प्रयोग सीखते चले, तो वही दूसरी ओर दिन के मध्य में बड़े ऑर्डर भी मिलने की संभावनाएं बन रही है. युवा वर्ग नकारात्मक लोगों से निपटने में हिचक न रखें, वर्तमान समय ईट का जवाब पत्थर से देने वाला है. यदि मकान बदलने से संबंधित कोई प्रयास कर रहें हैं तो, उसमें कुछ समय के लिए रुकना चाहिए. सेहत की बात करें तो हाल में ही जिन लोगों ने सर्जरी कराई है, डॉक्टर के बताए गए निर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए. 

पारिवारिक सदस्यों से मेलजोल बनाकर रखें
इस राशि के लोग कार्यस्थल पर मेहनत करने से पीछे न हटे क्योंकि मेहनत ही सफलता की कुंजी है. स्टेशनरी से जुड़े व्यापारियों को लाभ मिलता नजर आ रहा है, जिसके चलते व्यापार में उन्नति होने की संभावना है. युवा वर्ग खेल की गतिविधियों में भागीदारी से तनाव मुक्त व स्फूर्ति का अनुभव करेंगे. पारिवारिक सदस्यों से मेलजोल बनाकर चलें, छोटे को स्नेह दें, तो छोटों को सलाह है की वरिष्ठों की बातों का पालन करें. सेहत को देखते हुए रात के भोजन में चिकनाई युक्त खाद्य-पदार्थ का सेवन करने से बचें. 

ऑफिस में हो सकती है प्रशंसा
मकर राशि के लोगों की ऑफिस की मीटिंग के दौरान अच्छे कार्यों की प्रशंसा होगी, इसलिए अपनी मेहनत करने में कोई कसर न छोड़े. कारोबार से संबंधित यदि सरकारी कामकाज पेंडिंग है तो वक्त रहते ही इसे पूरा करा ले, अन्यथा आज की लापरवाही भविष्य में नुकसानदेह साबित हो सकती है. युवा वर्ग मन में किसी प्रकार की दुविधा न रखें, सफलता आपकी प्रतीक्षा कर रही है इस समय अपना पूरा फोकस कार्यों को पूरा करने में रखें. घर में पिता का सानिध्य मिलेगा, परिवार संग मिलकर संध्या में देवी की पूजा करें. देवी की कृपा से घर में सुख शांति बनी रहेगी. हेल्थ में लापरवाही न बरतें, पुरानी बीमारी है तो दवाएं समय पर लेना होगा. 

काम में मिलेगा वरिष्ठों से मार्गदर्शन
इस राशि के नौकरीपेशा से जुड़े लोग वरिष्ठों से सम्पर्क बनाए, जिससे कार्य में मार्गदर्शन मिलेगा. व्यापारियों की बात करे, तो आज के दिन पहले किए निवेश का फल प्राप्त होगा. युवा वर्ग समस्या देखकर भयभीत न हो, शांत चित्त से समस्याओं का समाधान सुनिश्चित किया जा सकता है. आज के दिन इस राशि वालों को सुख-सुविधाओं के लिए कर्ज लेना भारी पड़ सकता है, ऐसे में कर्ज लेने से बचते हुए बचत करने पर ध्यान दें. हेल्थ में डायबिटीज के रोगियों को लगातार शुगर स्तर की जांच करते रहना होगा, शुगर बढ़ने पर स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

काम में लापरवाही न बरतें
मीन राशि के लोग ऑफिशियल कामकाज में लापरवाही न बरतने पाएं, बॉस इससे नाराज हो सकते हैं. जो लोग तेल का व्यापार करते हैं उनके लिए दिन लाभप्रद रहने वाला है. युवा वर्ग दूसरे लोग क्या कहेंगे इस पर विचार करने के बजाय आपके लिए जो सही है उसका चुनाव करें. पारिवारिक संबंधों को समय देना शुरू करें, उनके साथ मेलजोल बढ़ाकर रिश्तो की डोर को मजबूत करें. सेहत की बात करें तो महिलाओं को कमर दर्द का सामना करना पड़ सकता है, दर्द में आराम के लिए सीधी मुद्रा में बैठने और लेटने का प्रयास करें.

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This