Umesh Pal Murder Case: आज दाखिल होगी चार्जशीट, हो सकते हैं 9 आरोपियों के नाम

Must Read

प्रयागराज। शुक्रवार को उमेश पाल हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल होगी। चार्जशीट में 9 आरोपियों का नाम हो सकता है। इनमें साजिशकर्ता सदाकत सहित वे लोग शामिल हैं, जिन्हें उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी बनाया गया है और जो जेल में हैं। चार्जशीट दाखिल करने की 90 दिन की समयावधि में तीन दिन शेष हैं।

मालूम हो कि 24 फरवरी को ताबड़तोड़ गोलियां की बौछार कर उमेश पाल की हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था। इस हत्याकांड के मामले में अब तक 8 आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं। इसके अलावा उम्रकैद की सजा काट रहे अतीक के वकील खान सौलत हनीफ को भी पुलिस आरोपी बना चुकी है। इस तरह से मौजूदा समय में इस मामले में कुल नौ लोग नैनी जेल में निरुद्ध हैं।

इस प्रकरण में पहली गिरफ्तारी 27 फरवरी को हुई थी। पुलिस ने मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल से सदाकत खान को अवैध असलहा के साथ दबोचा था। इसके बाद 21 मार्च को अतीक अहमद के नौकर राकेश उर्फ लाला, चालक कैश के अलावा इस हत्याकांड में रेकी करने वाले अख्तर कटरा, मो. सजद व नियाज अहमद को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। हत्याकांड में एक और गिरफ्तारी 1अप्रैल को हुई, जब एसटीएफ ने अतीक के नौकर शारुप उर्फ शाहरुख को गिरफ्तार किया। 4 अप्रैल को अतीक के बहनोई डॉ. अखलाक को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेजा गया। 27 अप्रैल को उमेश पाल हत्याकांड में खान सौलत हनीफ की रिमांड बनवाई गई। सूत्रों की माने तो इस मामले में जेल में निरुद्ध सभी नौ आरोपियों की हत्याकांड में संलिप्तता के पर्याप्त सबूत पुलिस जुटा चुकी है।

जाने किसकी क्या है भूमिका
सदाकत खान- साजिशकर्ता, जेल में साजिश रचे जाने के दौरान मौजूद। राकेश, कैश, सजद, नियाज, अख्तर कटरा- रेकी, उमेश की लोकेशन देना और हथियार तथा कैश ठिकाने लगाना।

शारुप उर्फ शाहरुख- हत्या में प्रयुक्त राइफल शूटरों के घर से निकलने से पहले क्रेटा में रखना, शाइस्ता से पांच लाख रुपये लेकर शूटर अरमान के भाई को पहुंचाना।

-अखलाक- शूटर गुड्डू मुस्लिम को शरण देना और घटना की साजिश में शामिल होना।
-खान सौलत हनीफ- साजिश में शामिल होना और उमेश की लोकेशन देना।
-इनकी निशानदेही पर अतीक के चकिया स्थित कार्यालय से 72.73 लाख नकद और 10 असलहे बरामद किए गए।
-जांच में यह बात सामने आई थी कि सदाकत इस हत्याकांड की साजिश में शामिल रहा है।

Latest News

Lok Sabha Election 2024: बस्ती में बोले पीएम मोदी- “आपने मुझपर भरोसा किया, हम उसे नहीं तोड़ेंगे…”

Lok Sabha Election 2024: देश में इन दिनों लोकसभा चुनावी मौसम चल रहा है. अब तक पांच चरणों का...

More Articles Like This