UP Weather Updates: यूपी में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Must Read

UP Weather Updates: उत्तर प्रदेश के नोए़डा में सुबह से ही रिमझिम बारिश का दौर शुरू है. बारिश के चलते नोएडा और आस-पास के इलाकों में मौसम सुहाना हो गया है. मौसम विभाग ने आज यानी 19 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. वहीं प्रदेश के एक-दो जगहों पर गरज-चमक और बिजली गिरने की आशंका जताई है. हालांकि फिलहाल लखनऊ समेत आस पास के इलाकों में लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं.

यूपी के मौसम का हाल
मौसम विभाग ने आगामी चार दिनों तक उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. लेकिन कुछ जगहों पर लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग ने 21 से 24 अगस्त के बीच पूर्वी और पश्चिमी यूपी के अधिकांश हिस्सों गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है.

जानिए बाकी राज्यों का हाल
मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और कर्नाटक में अलग-अलग जगहों पर अगले पांच दिनों में रुक रुक कर बारिश होगी. वहीं इन इलाकों के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई है.

बिजली गिरने की आशंका
मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी के ज्यादात्तर हिस्सों में 21 से 23 अगस्त तक भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई है. इसके चलते नदी किनारे के गांवों, निचले इलाकों और सुंरगों में अस्थायी बाढ़, कच्चे असुरक्षित एंव, अस्थायी ढांचों को क्षति पहुंचने की आशंका जताई गई है. वहीं 21 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

इन जिलों में बिजली गिरने की संभावना
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, आगरा, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललितपुर के आसपास के हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today: सोना हुआ सस्ता, चांदी के बढ़े दाम, जानिए ताजा भाव

Latest News

प्रभु को हिसाब देने का पवित्र दिन, मृत्यु का दिन है: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, रावण के बुरे कर्मों से परेशान होकर विभीषण जब श्रीराम...

More Articles Like This