Aaj Ka Mausam: UP में सक्रिय हुआ मानसून, जानिए कहां कब होगी बारिश

Must Read

Today Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लोग भीषण गर्मी की मार झेल रहे थे. लेकिन बीते दिनों प्रदेश में अचानक मौसम ने करवट ली, जिसके चलते ज्यादात्तर जिलों में बारिश देखने को मिल रही है. मौमस विभाग ने आज यानी रविवार को पश्चिमी यूपी समेत पूर्वांचल के कई जिलों बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. बता दें कि प्रदेश में मानसूर धीरे-धीरे सक्रिय हो रहा है. मौसम विभाक की मानें तो प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में मानसून तेज गति से के साथ पहुंच रहा है. रविवार को पश्चिमी यूपी और पूर्वांचल के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है.

इन जगहों पर भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिराह, जम्मू, कश्मीर, चंडीगढ़ और दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में अगले 48 घंटे में भीषण बारिश की संभावना है.

आईएमडी के रिपोर्ट के मुताबिक आज 26 से 29 जून तक असम, मेघालय, नागलैंड में भारी बारिश की संभावना है. वहीं पूर्वी राजस्थान में भी 29 जून तक मानसूनी बारिश हो सकती है.

मॉनसून अपडेट
मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दो दिनों में दक्षिण पश्चिमी मानसून छत्तीसगढ़, झारखंड के कुछ हिस्सों, बिहार, पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में पहुंच सकता है. इसके अलावा अगले चार से पांच दिनों में महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना में भी मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ेंः Sawan 2023: सावन में बाबा विश्वनाथ का दर्शन करना पड़ेगा महंगा, जानिए क्या है नई गाइडलाइन

Latest News

Spain News: स्पेन में समुद्र तट पर बना रेस्तरां ढहा, चार लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

Spain News: स्पेन से हादसे की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, यहां एक द्वीप पर समुद्र...

More Articles Like This