UP Weather Update: यूपी में धुंध के साथ हुई सुबह की शुरुआत, गिर सकता है पारा बढ़ेगी ठंड, जानें मौसम का हाल

Must Read

UP Weather Update News In Hindi: यूपी में गुलाबी ठंड के साथ अब धीरे-धीरे मौसम में बदलाव होना शुरू हो गया है. आज दिन की शुरुआत के साथ सुबह हल्की ठंड रही. मौसम विभाग की मानें, तो आने वाले कुछ दिनों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है. सुबह-शाम और रात के समय ठंड का एहसास हो सकता है. जानिए बुधवार को गोरखपुर, गाजीपुर, लखनऊ, नोएडा और दिल्ली एनसीआर में मौसम का पूर्वानुमान.

दिवाली से पहले बढ़ने लगा प्रदूषण
देश की राजधानी दिल्ली और दिल्ली एनसीआर ( Delhi NCR Weather Update) के इलाके में दीपावली से पहले ही प्रदूषण का लेवल बढ़ने लगा है. दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 190 दर्ज किया गया है. कल दिल्ली समेत तमाम जगहों पर आतिशबाज़ी के साथ रावण दहन किया गया. इसके बाद नोएडा की हवा खराब श्रेणी में पहुंच गई है. क्वालिटी इंडेक्स की बात करें, तो नोएडा का AQI 218, गाजियाबाद का 201, मेरठ का 206, मुजफ्फरनगर का 188, अलीगढ़ का 163, प्रयागराज का 162 , बुलंदशहर का AQI 188 दर्ज किया गया है.

पूर्वानुमान के मुताबिक जानिए मौसम का हाल
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पूरे प्रदेश में लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है. राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. सर्द हवाओं के साथ ठंड का एहसास हो सकता है.

दिवाली से पहले नजर आने लगेगा कोहरा
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दिवाली से पहले कोहरा नजर आने लगेगा. अगले सप्ताह से तापमान के और गिरने के साथ ही ठंड बढ़ने का पूर्वानुमान है. आज मौसम हल्का साफ बना रहेगा, लेकिन दिन में हल्की धूप के बाद रात के समय तेजी से तापमान में गिरावट होगी.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें, तो आगामी 3-4 दिनों में तापमान गिरने के साथ ही मौसम शुष्क बना रहेगा. फिलहाल, यूपी के जिलों में तेजी से ठंड बढ़ सकती है. वहीं, आगामी नवंबर माह से धूप न निकालने या घना कोहरा छाने का भी पूर्वानुमान है.

Latest News

Gold Silver Price: अक्षय तृतीया से ठीक पहले सोने-चांदी की कीमत में लगी आग, जानिए कितना हुआ महंगा

Gold Silver Price Today, 08 May 2024: अक्षय तृतीया का पर्व नजदीक है. अक्षय तृतीया के खास मौके पर...

More Articles Like This