Sensex Opening Bell: बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, जानें कितना अंक चढ़ा सेंसेक्‍स

Must Read

Stock Market: वैश्विक बाजार (Global market) से मिल रहे सकारात्‍मक रुझानों और तेल की कीमतों में आई गिरावट के बीच बुधवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत हरे निशान पर हुई. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी BSE का 30 शेयरों वाला मानक सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 193.64 अंकों की बढ़त के साथ खुला.

हालांकि, थोड़ी देर बाद बढ़त में कुछ कमी आ गई. फिलहाल, सेंसेक्स में 152.13 अंक की बढ़त दर्ज की गई. बढ़त के साथ सेंसेक्‍स 64,724.01 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था. वहीं, दूसरी तरफ निफ्टी में भी हल्की बढ़त देखी गई. इस दौरान निफ्टी 51.35 अंक की तेजी के साथ 19,333.10 पर करोबार करते दिखा.

प्री-ओपनिंग में सेंसेक्स-निफ्टी की फ्लैट ओपनिंग

हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन प्री-ओपनिंग में सेंसेक्स-निफ्टी की शुरुआत फ्लैट हुई है. शुरुआत में सेंसेक्स 92.33 अंक की तेजी के साथ 64,664 के लेवल पर कारोबार कर रहा था. वहीं, दूसरी ओर निफ्टी 19,300 के आस-पास था.

ग्लोबल मार्केट पर एक नजर

बात करें ग्‍लोबल मार्केट की तो अमेरिका में मंगलवार को एसएंडपी 500 में 0.73 प्रतिशत, डॉव में 0.62 प्रतिशत और नैस्डैक में 0.93 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, क्योंकि 10 साल की ट्रेजरी यील्ड अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर से थोड़ी कम हो गई.

आज सुबह एशियाई बाजारों में मिलाजुला रुख देखने को मिला. निक्की, हैंग सेंग में क्रमश: 1 प्रतिशत और 2 प्रशित की बढ़ोतरी देखने को मिली. स्ट्रेट टाइम्स और कोस्पी 0.4 प्रतिशत तक गिरे.

बता दें कि यूरो जोन और ब्रिटेन में आर्थिक आंकड़े उम्मीद से कमजोर आने की वजह से सोमवार को कच्चा तेल 2 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के बाद 88 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया, जिससे मंदी और तेल की मांग में कमी की चिंता बढ़ गई.

पिछले कारोबारी सत्र में कैसी रही थी Stock Market की चाल?

पिछले कारोबारी सत्र में घरेलू शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी गई. सेंसेक्स (Sensex) 825.74 अंक की गिरावट के साथ 64,571.88 अंक पर क्‍लोज हुआ. वहीं, दूसरी तरफ NSE निफ्टी में भी 260.90 अंक की गिरावट दर्ज की गई.

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This