Dog Attack: गाजियाबाद में आवारा कुत्तों का खौफ, 24 घंटे में 179 लोग हुए हमले का शिकार

Must Read

Ghaziabad Dog Attack: गाजियाबाद में कुत्तों का आतंक कम होता हुआ नजर ही नहीं आ रहा है. शहर का शायद ही ऐसा कोई क्षेत्र है जहां की सड़को व गलियों में आवारा कुत्‍तो को आतंक न हो. लोगों का धर से निकलना भी दूभर हो गया है. सड़क चलते राहगीर भी इनके हमले का शिकार हो रहे है. साइकिल व दो पहिया वाहनों को दौड़ाकर भौकने लग रहे है और उनके उपर हमले कर दे रहे है, कई लोग तो कुत्‍तों के दौड़ाने के वजह से ही सड़को पर गिरकर चोटिल भी हुए है.

बुजुर्ग किसान पर आवारा कुत्‍तों का हमला

ऐसे में ताजा मामला सदरपुर गांव से सामने आया है. जहां एक 65 वर्षीय बुजुर्ग किसान सतपाल साइकिल से खेत से घर जा रहे थे. इसी दौरान रास्‍ते में तीन आवारा कुत्तों ने उन्‍हें दौड़ाकर उनपर हमला कर दिया. सतपाल के दाहिने पैर पर कुत्‍तों ने वार किया, जिसके बाद सतपाल लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गए.

उन्‍हें इस हालत में देखकर कुछ लोगों ने लाठी से मारकर कुत्तों को भगाया. इसके बाद इसकी सूचना बुजुर्ग के घर पर दी गई. जिसके बाद उनके बेटे प्रमोद ने तुरंत संजयनगर स्थित संयुक्त अस्पताल में पहुंचकर उनको एंटी रेबीज वैक्सीन लगवाई. इसके बाद इमरजेंसी पहुंचकर मरहम पट्टी भी करवाई.

ये भी पढ़े:-Social Media Addiction: अगर आपके बच्चे को है सोशल मीडिया की लत, तो हो जाएं सावधान, बढ़ सकता है डिप्रेशन का खतरा

24 घटें में 179 लोग कुत्‍ते के हमले का शिकार

जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में आवारा और पालतू कुत्तों ने 29 बच्चों समेत कुल 179 लोगों पर हमला किया है. इनमें छह वर्षीय तनिष, नौ वर्षीय गुड्डू , साद व अंश, दस वर्षीय गोलू,छह वर्षीय हिमानी, 13 वर्षीय अमन, 14 वर्षीय मानव, 27 वर्षीय इरशाद और 24 वर्षीय मोहित शामिल है. इसके अलावा 255 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी व तीसरी डोज लगवाई है.  

पिता की गोद में तड़प-तड़पकर बच्‍चे ने तोड़ा दम

वहीं, अभी हाल ही में गाजियाबाद के विजय नगर से एक दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया था. कुत्ते के काटने से 13 साल के बच्चे के शरीर में रेबीज फैल गया था. इसके चलते पिता की गोद में बेटे की मौत हो गई थी.

बता दें कि लड़के को करीब एक महीने पहले एक कुत्ते ने काटा था, लेकिन उसने डांट के वजह से उसने अपने माता-पिता को इसके बारे में नहीं बताया. कुछ दिन बाद उसकी तबीयत बिगड़ी और अस्पताल ले जाने पर पता चला की उसके शरीर में रेबीज का संक्रमण फैल चुका है और फिर इलाज के दौरान उसकी मृत्‍यु हो गई.

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This