UP Weather Today: वाराणसी और चंदौली में होगी बारिश, जानिए अन्य जिलों में कैसा रहेगा मौसम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Weather Today: अक्टूबर का महीना शुरू होने में कुछ ही दिनों का वक्त रह गया है. प्रदेश में अब सितंबर माह के अंत में मानसून अलविदा कहने जा रहा है. धीरे- धीरे प्रदेश में बारिश की रफ्तार कम होते दिख रही है. वहीं, प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मैसम साफ बना हुआ है. बात करें देश के अन्य राज्यों की तो कई प्रदेशों से मानसून गायब हो गया है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में 28 सितंबर को मौसम शुष्क बना रहेगा. पूर्वी उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि सितंबर का महीना खत्म होते-होते ज्यादातर प्रदेश के हिस्सों में मौसम शुष्क ही रहेगा. शुष्क मौसम के चलते मौसम में नमी देखने को मिलेगी. प्रदेश के किसी भी इलाके में तेज बारिश नहीं होगी. इससे तापमान में किसी प्रकार के बदलाव की संभावना नहीं है.

अधिकतर हिस्सों में मौसम रहेगा शुष्क
गुरुवार को प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में मौसम में नमी बनी रहेगी. वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों के कुछ स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारे पड़ने की संभावना है. आपको बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने का भी पूर्वानुमान मौसम विभाग द्वारा जताया गया है. आईएमडी की मानें तो 30 सितंबर तक पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा.

कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना
उत्तर प्रदेश के जौनपुर, संत रविदास नगर, जौनपुर, वाराणसी, गाजीपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, चंदौली जिलों के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है. इसी के साथ मिर्जापुर व सोनभद्र में बारिश का पूर्वानुमान है. प्रदेश के अन्य हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा.

यह भी पढ़ें-

Munmun Dutta Birthday: बबीता जी का बर्थडे आज, जानिए उन्होंने ऑडिशन में क्यों नोचे थे खुद के बाल

Latest News

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हादसाः पलटा ट्रक, एक ही परिवार के 13 लोगों की मौत

लाहौरः पाकिस्तान से भीषण सड़क दुर्घटना की खबर आ रही है. शनिवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक...

More Articles Like This