Munmun Dutta Birthday: बबीता जी का बर्थडे आज, जानिए उन्होंने ऑडिशन में क्यों नोचे थे खुद के बाल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Munmun Dutta Birthday: मुनमुन दत्ता (Munmun Datta) यानी बबीता जी (Babita Ji). फेमस टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Tarak Mehta Ka Oolta Chashma ) की खूबसूरत एक्ट्रेस के लाखों फैंस हैं. आज एक्ट्रेस का जन्मदिन (Babita Ji Birthday) है. एक्ट्रेस की स्माइल की दुनिया दीवानी है. और तो और जेठालाल (Jethalal) तो बबीता जी के आगे पीछे डोलते रहते हैं. सिर्फ जेठालाल ही नहीं, एक्ट्रेस लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं. एक्ट्रेस के बर्थडे विशेष स्टोरी में आपको उनसे जुड़ी कुछ स्पेशल बातें बताने जा रहे हैं.

मुनमुन दत्ता यानी आपकी और हम सबकी प्यारी बबीता जी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में काम करती हैं. इनका किरदार लोगों को काफी पंसद आता हैं. पिछले 15 सालों से वो इस शो में काम कर रही हैं. एक्ट्रेस के कातिलाना और ग्लैमरस लुक के लोग दीवाने हैं. एक्ट्रेस मूल रूप से बंगाल की हैं और इनका जन्म 28 सितंबर 1987 को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में हुआ था. हालांकि उनकी त्वाचा से उनकी उम्र का पता नहीं चलता है.

कैसे रखा टीवी की दुनिया में कदम
एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि बचपन से ही उनको एक्टर बनने का शौक था. उन्होंने आकाशवाणी और दूरदर्शन में बतौर चाइल्ड सिंगर भी प्रस्तुति दी है. इसके बाद वो पूणे चली गई. इस नए शहर में उन्होंने फैशन शोज में हिस्सा लिया, जिसके बाद वो मुंम्बई आ गईं. वर्ष 2004 में एक्ट्रेस ने टीवी के शो ‘हम सब बाराती’ से टीवी डेब्यू किया. इसके बाद कमल हासन के साथ 2006 में ‘मुंबई एक्सप्रेस’ फिल्म में भी दिखीं.

जब नोचे थे अपने बाल
एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनका पहला ऑडिशन कैसा रहा. एक्ट्रेस का कहना है कि उनका पहला इंटरव्यू किसी टीवी शो या फिल्म के लिए नहीं था. पहली बार वो एक हेयर सीरम का एड के लिए ऑडिशन देने पहुंची. उनका कहना है कि वहां पर कई लोग मौजूद थे, उस ऑडिशन के लिए किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं थी. ऑडिशन को लेकर एक्ट्रेस इतना ज्यादा नर्वस हो गई कि उन्होंने अपना बाल पकड़ा और जोर से चिल्लाने लगी. इस ऑडिशन में एक्ट्रेस को रिजेक्ट कर दिया गया था.

कितनी है बबीता जी की नेट इनकम
बबीता जी देखने में जितनी सुंदर हैं उससे कहीं ज्यादा नोट छापने का काम करती हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो मुनमुन दत्ता एक एपिसोड के लिए 35 से 50 हजार रुपये चार्ज करती हैं. वहीं, मासिक सैलरी के तौर पर देखें तो एक्ट्रेस की कमाई 7 से 10 लाख रुपये के बीच होगी. इतना ही नहीं एक्ट्रेस यूट्यूब पर भी काफी एक्टिव हैं और उनके सब्सक्राइबर भी ढेर सारे हैं, जिससे वो सालाना करोड़ों की कमाई कर लेती हैं. मिली जानकारी के अनुसार एक्ट्रेस उनकी नेट वर्थ 2 मिलियन डॉलर है यानी 14 करोड़ रुपये के आस पास है.

यह भी पढ़ें-

Latest News

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हादसाः पलटा ट्रक, एक ही परिवार के 13 लोगों की मौत

लाहौरः पाकिस्तान से भीषण सड़क दुर्घटना की खबर आ रही है. शनिवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक...

More Articles Like This