UP Weather: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, लखनऊ सहित आसपास के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, अलर्ट जारी

Must Read

UP Weather: उत्तर प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी से परेशान लोगों को गुरुवार को उस समय राहत मिली, जब तेज हवाओं के साथ वर्षा हुई। बता दें कि लखनऊ समेत आस पास के कई इलाकों में सुबह से हो रही बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया है, लेकिन इसी बीच बादलों का आवागमन भी जारी है और बीच-बीच में चटक धूप भी निकल रही है। ऐसे में लोगों को बारिश के बाद होने वाली तेज गर्मी का डर भी सता रहा है।

आईएमडी की मानें तो 27 मई तक इसी प्रकार मौसम में परिवर्तन जारी रहेगा। मौसम विभाग ने वीरवार को लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, फर्रूखाबाद, सीतापुर, कानपुर, औरैया, फतेहपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में तेज हवाओं के साथ हुई हल्‍की बारिश को लेकर दो दिन पूर्व ही अलर्ट जारी कर दिया था। इसी के साथ ताजा अपडेट में आईएमडी ने आगामी दो दिनों तक प्रदेश के ज्‍यादातर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही पश्चिमी यूपी में ओलावृष्टि को लेकर चेतावनी भी जारी की है।

ये भी पढ़े:- TODAY’S HOROSCOPE: जानिए आज का राशिफल…

वहीं मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक डॉ. मनीष ने दो दिन पूर्व जानकारी दी थी कि आने वाले 24 से 26 के बीच गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है और 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। उन्होंने बताया था कि 23 के 26 मई के बीच में पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, जिसके प्रभाव से अरब सागर से नरम हवाएं आएंगी, जिसके चलते यूपी के पूर्व व पश्चिमी क्षेत्रों में इन दिनों तेज हवाएं व बारिश का अनुमान है।

पूर्व व पश्चमी स्थानों पर 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। इस वजह से 24 से 26 मई के बीच में बारिश हो सकती है और तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। वहीं आईएमडी की मानें तो पूर्वी यूपी में धूल भरी आंधी के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होगी। दो दिन के बाद प्रदेश के पूर्वी हिस्सों के अलावा अन्य जगहों पर बारिश की संभावना हैं। अगले तीन दिनों में प्रदेशभर में अधिकतम तापमान में 4 से 6 डिग्री और न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज किया जा सकता है।

ये भी पढ़े:- संधियों और समझौतों का किया जाना चाहिए सम्मान: गिउलिओ टेर्ज़ी

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This