Weather Update: यूपी, बिहार और उत्तराखंड में झमाझम बारिश की संभावना, जानिए मौसम का हाल

Must Read

Aaj Ka Mausam: उत्तराखंड में बारिश थमने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के साथ देश के अन्य 7 राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. आईएमडी के अनुसार देश के विभिन्न हिस्सों में आगामी 5 दिनों तक बारिश के आसार हैं. हालांकि, विभाग का कहना है कि देश के पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश होगी. वहीं, अन्य हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. बता दें कि अब मानसून कमजोर पड़ने लगा है. जिस वजह से मौसम में नमी देखने को मिल रही है और उमस भरी गर्मी का एहसास हो रहा है.

आज कहां कहां बारिश की संभावना
मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल, असम, मेघायल, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना है.
इन राज्यों में हल्की बारिश से मौसम खुशनुमा बना रहेगा. उधर गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी से भारी बारिश की संभावना है.

आईएमडी की पूर्वानुमान
मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो आने वाले 10 अगस्त तक इन राज्यों में बारिश का दौर बना रहेगा. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में भारी बारिश की संभानाएं हैं. उत्तर प्रदेश में 9 अगस्त तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा. इसी के साथ पूर्वोत्तर का राज्यों में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघायलय, नागालैंड, मणिपुर में 2 से 3 दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें-

Dengue: बचाव के लिए करें ये घरेलु उपचार, तेजी से फैल रहा डेंगू!

Latest News

शहद में मिलाकर खाएं ये चीज, बाहर निकल जाएगा नसों में जमा बैड कोलेस्ट्रॉल

Tips To Control Bad Cholesterol: आजकल की खराब लाइफस्‍टाइल और खानपान के चलते लोग कई गंभीर बीमारियों का शिकार...

More Articles Like This