Optical Illusion Challenge: इस तस्वीर में छुपकर बैठा है मेंढक, खोजो तो जानें

Must Read

Optical Illusion Challenge: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होती रहती हैं. अक्सर यूजर्स इन पहेलियों को अपने दोस्तों में शेयर कर, इन्हें दिए गए समय में पूरा करने का चैलेंज लगाते हैं. इसका एक फायदा भी होता है. ये तस्वीरें हमारी आंखों के साथ-साथ दिमाग की भी अच्छी-खासी कसरत करवा देती हैं. कुछ वायरल तस्वीरों में हमें कभी छिपी हुई चीजों को ढूंढ़ना होता है, तो वहीं, कई तस्वीरें हमारे व्यक्तित्व के बारे में भी बताती हैं. आज हम अपने यूजर्स के लिए एक ऐसी तस्वीर लाए हैं, जिसने लोगों के दिमाग की दही कर दी है. आइए देखते हैं आखिर ऐसा क्या खोजना है इसमें.

तस्वीर में छिपा है मेंढक
ऑप्टिकल इल्यूजन वाली इन तस्वीरों को कुछ इस तरह बनाया जाता है कि अक्सर चीजें हमारी आंखों के सामने मौजूद होती हैं, लेकिन हम आसानी से उन्हें देख नहीं पाते हैं. ये तस्वीरें हमारे दिमाग के कंसंट्रेशन और IQ लेवल टेस्ट करने में मदद करती हैं. आज हम इस सीरीज में एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें छिपे हुए मेंढक को ढूंढ़ना है. इस तस्वीर में आपको बाथरूम नजर आ रहा होगा, जिसमें आप सामान रखने के लिए अलमारियां, बाथटब, ढेर सारे गमले, टूथब्रश, स्लीपर और चेयर देख सकते हैं. अब इन्हीं सामानों के बीच एक मेंढक बड़ी ही चालाकी से कहीं छिप कर बैठा है. जिसे आपको मात्र 5 सेकंड में ढूंढ़ना है. तो चलिए, आपका समय शुरू होता है अब.

मेंढक मिला?
अगर आपको अब तक मेंढक नजर नहीं आया तो अपने दिमाग के घोड़े को और तेज दौड़ाइए. तस्वीर में गमलों को ध्यान से देखिए. जल्दी कीजिए, आपका समय खत्म हो रहा है.

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: इस तस्वीर ने कर दी लोगों के दिमाग की दही, बिना साइड मिरर वाली छिपी कार को ढूंढ़ना है मुश्किल

यहां है जवाब
इन तस्वीरों को हल करने के लिए ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा होना चाहिए. हमें उम्मीद है कि आपने दिए गए समय में मेंढक को खोज लिया होगा. अगर आप असफल हुए तो निराश होने की कोई आवश्यक्ता नहीं है, हमने आपकी मदद करने के लिए नीचे एक तस्वीर के जरिए इसका सही जवाब दिया है.

Latest News

Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस को लद्दाख में झटका, कारगिल इकाई के कई सदस्यों ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर लद्दाख सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लद्दाख में अब नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका...

More Articles Like This