Vastu Tips: पोछा लगाने से पहले पानी में मिला लें ये चीज, फर्श के साथ-साथ चमक जाएगी किस्मत

Must Read

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में हर छोटी-बड़ी चीजों का विशेष महत्व माना जाता है. अगर कोई व्यक्ति वास्तु शास्त्र में बताए गए नियमें का पालन करता है तो उसे जीवन में आ रही सारी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. आज हम आपको वास्तु के अनुसार, नमक का उपाय बताएंगे. किचन में सबसे ज्यादा उपयोग होने वाला नमक स्वाद के साथ-साथ हमारी जिंदगी में सुख-समृद्धि भी लेकर आता है. जिस प्रकार भोजन में एक चुटकी नमक से स्वाद बढ़ जाता है, ठीक उसी तरह अगर आप पानी में एक चुटकी नमक मिलाकर पोछा लगाने से हमारी किस्मत चमक सकती है. आइए जानते हैं…

नमक के पानी का पोछा
नमक के पानी का पोछा लगाना एक उपयोगी परंपरा है, जिसके कई फायदे होते हैं. इससे फर्श पर मौजूद दाग आसानी से निकल जाते हैं. नमक पोछे पर गंदगी और बैक्टीरिया व वायरस को खत्म करने में मदद करता है. इसके अलावा पानी में नमक डालकर पोछा लगाने से घर की निगेटिविटी दूर होती है और आपके जीवन में सुख-समृद्धि आती है.

ये भी पढ़ें- Lucky Plants: मेन गेट पर लगा दें ये पौधा, झमाझम होगी नोटों की बारिश

दूर होती है नेगेटिविटी
वास्तु शास्त्र के अनुसार, पानी नें एक चुटकी नमक डालकर घर में पोछा लगाना चाहिए. आप हफ्ते में दो बार नमक का पोछा जरूर लगाएं. इस नियम का पालन करने से घर की निगे​टिविटी दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

मेड से छुपाकर पानी में मिलाएं नमक
अगर आप सभी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो वास्तु के इस नियम का जरूर ध्यान रखना चाहिए. आप पोछे की बाल्टी में चुपके से नमक डालें, जिसे आपके घर में आने वाली मेड न देख सके.

इस दिन न लगाएं नमक का पोछा
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, भूलकर भी नमक का पोछा रविवार, मंगलवार और गुरुवार के दिन न लगाएं. ऐसा करने से उल्टा प्रभाव पड़ता है. इन तीन दिनों के अलावा अन्य दिन आप नमक का पोछा घर में लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Radha Ashtmi 2023: राधा अष्टमी कल, फटाफट नोट करें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया है विपक्ष: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This