बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत, पीएम ने दी ऐतिहासिक पल की बधाई

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Women Reservation Bill 2023: कल लंबी चर्चा के बाद राज्य सभा से भी ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम-2023’ पास हो गया. लोकसभा में ये बिल 20 सितंबर को ही पास हो गया था. इस बिल के दोनों सदनों से पास हो जाने के बाद आज भाजपा महिला मोर्चा ने बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत किया. आपको बता दें कि पार्टी की लोकसभा और राज्यसभा की सभी महिला सांसदों के साथ-साथ महिला पदाधिकारी और दिल्ली-एनसीआर की महिला बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया.

गुरुवार को पास हुआ नारी शक्ति वंदन अधिनियम-2023
दरअसल, ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम-2023’ को गुरुवार को संसद से मंजूरी मिल गई. ये अधिनियम देश की राजनीति पर व्यापक असर डालने का काम करेगा. 128वें संविधान संशोधन विधेयक को गुरुवार को संसद में पास कर दिया गया. इस अधिनियम में लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया गया है. आपको बता दें कि गुरुवार को राज्यसभा में इस ‘संविधान (128वां संशोधन) विधेयक, 2023’ को पेश किया गया था, जिस पर करीब 10 घंटे की चर्चा हुई. इसके बाद इस अधिनियम को सर्वसम्मति से सांसदों ने अपनी स्वीकृति दी.

भाजपा कार्यालय में जश्न का माहौल
भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय पर आयोजित इस कार्यक्रम में पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बिल का लंबे समय से इंतजार था, ये बिल पक्के इरादे से पास हुआ है. उन्होंने कहा “ये एक ऐतिहासिक पल है. महिलाओं को आरक्षण देने वाली बीजेपी पहली और अकेली पार्टी है.” इसी के साथ जेपी नड्डा ने ट्रिपल तलाक के फैसले पर भी अपनी बातों को रखा और कहा कि मुस्लिम महिलाओं को इसी सरकार ने आजादी दिलाई.

गौर हो कि बीजेपी मुख्यालय पर महिला मोर्चा की तरफ से अभिनंदन कार्यक्रम को आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी पहुंचे. इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत किया गया. दफ्तर में मौजूद महिला कार्यकर्ताओं ने पीएम पर फूल बरसाकर स्वागत किया. पार्टी दफ्तर में जश्न का माहौल है. सभी एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी से पहले जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारण सहित कई वरिष्ठ मंत्री और नेता पार्टी दफ्तर पहुंचे. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम में अपना संबोधन भी दिया.

यह भी पढ़ें-

Latest News

अरब देशों में क्यों ऊंट को खिलाया जाता है जिंदा सांप? जानिए क्या होता है इसका अंजाम

Snakes fed to Camels: कुत्‍ते, बिल्‍ली और शेर जैसे जानवरों को तो आपने अकसर दूसरे जानवरों का शिकार कर...

More Articles Like This