Ayodhya Encounter: अयोध्या में एनकाउंटर, मुख्य आरोपी की मौत; 3 पुलिसकर्मी भी घायल

Must Read

Ayodhya Police Encounter: उत्तर प्रदेश के अयोध्या से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि यहां पुलिस औक एसटीएफ ने सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल के साथ दरिंदगी करने वाले मुख्य आरोपी को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस एनकाउंटर में 3 पुलिस वाले भी घायल बताए जा रहे हैं.

जानिए कहां हुई मुठभेड़
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक अयोध्या के पूरा कलंदर में आरोपी अनीस से पुलिस की मुठभेड़ हुई. पुलिस को देखकर अनीस भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस द्वारा की गई फायरिंग से मुठभेड़ में अनीस की मौत हो गई. वहीं उसके दो अन्य साथी आजाद और विशंभर दयाल उर्फ लल्लू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस और एसटीएफ द्वारा किए गए इस एनकाउंटर में क्रॉस फायरिंग में एसओ पूरा कलंदर और दो सिपाही भी घायल हुए हैं.

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, सावन मेला के दौरान 30 अगस्‍त को महिला सिपाही पर सरयू एक्‍सप्रेस ट्रेन में हमला हुआ था. महिला सिपाही खून से लथपथ ट्रेन की फर्श पर पड़ी हुई मिली थी. घटना के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. यूपी एसटीएफ और अयोध्या पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी थी. वहीं यूपी सरकार ने आरोपियों पर एक लाख का ईनाम भी रखा था.

प्राप्त जानकारी के अनुसार एनकाउंटर में ढेर मुख्य आरोपी अनीस अपने दो अन्य साथियों के साथ महिला कांस्टेबल से ट्रेन में छेड़खानी कर रहा था. महिला कांस्टेबल ने जब जब बदमाश को पटक दिया. तीनों ने मिलकर महिला पर जानलेवा हमला कर दिया था. जिसके बाद महिला कांस्टेबल घायल अवस्था में सरयू एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में सीट के नीचे मिली थी. फिलहाल महिला कॉन्स्टेबल का इलाज केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में चल रहा है.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today: सोने की कीमत में गिरावट, चांदी के नहीं बढ़ें भाव, जानिए आज का रेट

Latest News

Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस को लद्दाख में झटका, कारगिल इकाई के कई सदस्यों ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर लद्दाख सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लद्दाख में अब नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका...

More Articles Like This