UP Politics: सपा के पूर्व मंत्री नारद राय का बड़ा ऐलान, चुनाव लड़ने को लेकर किया अहम खुलासा

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ballia News, नरेन्द्र मिश्र/बलिया: उत्तर प्रदेश का बलिया जिला पूर्वांचल में राजनीति का गढ़ माना जाता है. कहा जाता है यहां से किसी भी प्रत्याशी के लिए जीतना आसान नहीं है. यही वजह है कि बलिया में जातिगत समीकण बैठा कर तमाम राजनीतिक दल मैदान में प्रत्याशी उतारते हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री पूर्व मंत्री नारद राय ने आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने चुनाव को लेकर ताल ठोक दी है.

दरअसल, शारदीय नवरात्र के तीसरे दिन सपा नेता नारद राय माँ कपिलेश्वरी भवानी का दर्शन करने पहुंचे. दर्शन पूजन के बाद जनसंपर्क अभियान छेड़ दिया. उन्होंने आगामी चुनाव को लेकर कहा कि बलिया समेत उत्तर प्रदेश में 80 में 60 सीट पर इंडिया गठबंधन की जीत होनी तय है. देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है.

यह भी पढ़ें-

जयपुर में इनकम टैक्स का एक्शन, मिले इतने नोट कि गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

नारद राय लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
आपको बता दें कि देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. वहीं, कुछ महीनों बाद ही लोकसभा चुनाव होने को हैं. उत्तर प्रदेश के अंतिम छोर पर स्थित बलिया, जो शुरू से राजनीति का गढ़ कहा जाता रहा है. यहां मंगलवार को समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री नारद राय ने लोकसभा का चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा ऐलान किया है. यही वजह है कि उन्होंने मंगलवार को इससे संबंधित संकेत दिया.

यह भी पढ़ें-

Assembly Elections 2023: MP में नहीं बनी बात तो UP में छूट जाएगा हाथ का साथ, INDIA गठबंधन में मतभेद

पूर्व मंत्री नारद राय ने इस बाबत कहा कि आज हम लोगों ने सैकड़ों की संख्या में माँ कपिलेश्वरी के दरबार में पूजा अर्चना की. हमने मां से प्रार्थना की है कि राज्य में और देश में सुख समृद्धि बनी रहे. समाजवादी पार्टी को इतना ताकत दें कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बने. वहीं, बलिया लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी खाते में जाए. लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर नेतृत्व का निर्देश होगा तो 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ूंगा. बीजेपी को चारों खानों में चित करूंगा.

बलिया लोकसभा सीट पर होगी कांटे की टक्कर
उल्लेखनीय है कि बलिया में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी की तरफ से कौन चुनाव लड़ेगा यह अभी साफ नहीं हुआ है. बलिया संसदीय क्षेत्र से 2014 लोकसभा चुनाव में पहली बार भरत सिंह ने कमल खिलाया था. जहां पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के छोटे पुत्र नीरज शेखर को हार का सामना करना पड़ा था, जो समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़े थे. वहीं, 2019 चुनाव की बात करें तो वीरेंद्र सिंह मस्त ने जीत हासिल कर लगातार दूसरी बार कमल खिलाया. जिन्होंने सपा के सनातत सनातन पांडेय को हराया था.

अब 2024 में किसको कौन पार्टी टिकट देगी बताना मुश्किल है, लेकिन पार्टियों के नेता न केवल आस लगाए बैठे हैं बल्कि तैयारी में जुट गए हैं. समाजवादी पार्टी की तरफ से 2019 में पूर्व में प्रत्याशी रहे सनातन पांडेय, पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी का चुनावी मैदान में उतरने का चर्चा विशेष चर्चा है. वहीं, पूर्व मंत्री नारद राय ने टिकट लेने का संकेत दे दिया जिससे देखना होगा कि सपा किसको टिकट देगी.

Latest News

भारत में जनसंख्या वृद्धि, इस्लाम और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है फिल्म ‘हमारे बारह’

Entertainment News, अजित राय: भारत की युवा फिल्मकार पायल कपाड़िया की फिल्म 'आल वी इमैजिन ऐज लाइट' के कान...

More Articles Like This