Bihar Politics: ‘जितना हंगामा कर रहे हैं ना…,’ आखिर क्यों भड़के सीएम नीतीश

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bihar Politics: बिहार विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. आज बुधवार को बजट सत्र के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुस्से में नजर आए. बता दें कि बजट सत्र के दौरान विपक्षी दलों के विधायकों ने जमकर हंगामा किया और सदन में मुर्दाबाद-मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे. इस बीच सीएम नीतीश कुमार अचानक भड़क गए. उन्होंने गुस्से में कहा कि आप लोग अपना जिंदाबाद-जिंदाबाद करते रहिए और हमको मुर्दाबाद कर दीजिए.

करते रहिए जिंदाबाद…

दरअसल, बुधवार को बजट सत्र के दौरान विपक्षी दलों के विधायकों ने जमकर हंगामा किया और सदन में मुर्दाबाद-मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार का गुस्सा चरम पर हो गया. उन्होंने भड़के हुए अंदाज में सदन में खड़े कहा कि आप लोग जिंदाबाद-जिंदाबाद करते रहिए और हमको मुर्दाबाद कर दीजिए. दो साल में तो आपकी संंख्या अपने आप बहुत कम हो जाएगी. नीतीश यहीं नहीं रूके, बोले- जितना हंगामा कर रहे हैं ना, करते रहिए इससे कुछ नहीं होगा.

आखिर क्यों भड़के सीएम नीतीश?

बता दें कि बिहार में स्कूल की टाइमिंग बदले जाने की मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नाराज हो गए. कल ही मुख्यमंत्री ने सदन में स्कूलों की टाइमिंग 9 से 5 की जगह 10 से 4 करने की बात कही थी, लेकिन इस पर अमल नहीं हो रहा था जिसे लेकर सदन में विपक्ष का हंगामा हो रहा था जिसके बाद उन्होंने ये बातें कहीं. इस दौरान शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का बचाव करते हुए नीतीश कुमार ने उन्हें एक ईमानदार अधिकारी बताया.

जानिए क्या बोले नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि नियम ये है कि स्कूल 10 बजे से शुरू होगा और शिक्षकों को इसके लिए 15 मिनट पहले आना होगा, ताकि बच्चों की पढ़ाई बाधित ना हो. इन लोगों को यानी विपक्ष को पढ़ाई से मतलब ही नहीं है. उन्होंने चेतावनी वाले अंदाज में कहा कि यदि कोई शिक्षक इसके बाद भी इधर उधर करेगा तो कार्रवाई होगी.

शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

इस बीच संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि 10 से चार स्कूल का समय करने का आदेश तो कल ही जारी हो गया है. चिट्टी को लेकर कोई संशय है तो उसे बताइये. उन्होंने कहा कि सीएम ने कह दिया है कि पौने 10 बजे शिक्षक स्कूल में होंगे, तो यह घोषणा अब हो गई है और यही लागू होगा.

ये भी पढ़ें-

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल के काफिला में ड्रोन, मचा हड़कंप

Latest News

Netflix से हटने वाली हैं ये फिल्में-वेब सीरीज, डिलीट होने से पहले झटपट देखें

Netflix Movies and Shows Leaving in April: अगर आप भी फिल्‍में और वेब-सीरीज देखने के शौकीन हैं, तो ये...

More Articles Like This