अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे Rahul Gandhi, क्या चीनी की मिठास से वापस मिलेगी अमेठी?

Must Read

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश से एक बड़ी अपडेट सामने आई है. दरअसल, नव नियुक्त यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने लोकसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उनके मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा अजय राय ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ प्रियंका को उतरने का इशारा देते हुए कहा किअगर प्रियंका गांधी की इच्छा हुई तो वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी. इसके लिए पार्टी का एक-एक पार्टी कार्यकर्ता काम पर लगेगा. इसके साथ ही यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी जोरदार तंज भी कसा.

बीजेपी में बौखलाहट
स्मृति ईरानी पर तंज करते हुए अजय राय ने कहा, “इस समय स्मृति ईरानी बौखला गई हैं. अब जनता जवाब मांगती है. वो 13 रुपये किलो चीनी दिला रहीं थीं. 13 रुपये किलो चीनी मिल रहा है क्या? राहुल गांधी और कांग्रेस नेतृत्व ने जो विश्वास किया है उस विश्वास को लेकर आम जनता में जाएंगे.” बता दें ये पहली बार नहीं है जब अजय राय ने स्मृति ईरानी को निशाना बनाया है, इसके पहले भी अजय राय ने 2022 में स्मृति ईरानी पर पर तंज कसते हुए कहा था कि स्मृति ईरानी अमेठी आती हैं और लटके झटके देकर चली जाती हैं.

राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे चुनाव
आपको बता दें कि यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने शुक्रवार को एक बड़ा बयान देते हुए कहा, “निश्चित तौर पर 2024 का लोकसभा चुनाव राहुल गांधी अमेठी सीट से लड़ेंगे. हमारे कार्यकर्ता उनकी सफलता के लिए मर मिटेंगे.” इसके आगे अजय राय ने कहा, “आप कैमरा घुमाकर देखिए न, यहां बूथ लेवल का गांव-गिरांव के कार्यकर्ता खड़े हैं. अब गांव-गिरांव में कांग्रेस भाजपा को चुनाव हराएगी. बनारस की धरती महादेव की धरती है. महादेव महादेव की धरती से यह बिगुल बजा है. जिसका असर पूरे प्रदेश में देखने को मिलेगा.”

अजय राय की नियुक्ति में राहुल की मुख्य भूमिका
लोकसभा चुनावों से पहले अजय राय को यूपी का कांग्रेस अध्यक्ष पद सौंपना इस बात को दर्शाता है कि इन दिनों पार्टी में उनकी पहुंच बढ़ रही है. कांग्रेस के एक पदाधिकारी के मुताबिक राहुल गांधी ने अजय राय की नियुक्ति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. 80 लोकसभा सीटों वाले राज्य यूपी में कांग्रेस पूरी दमखम झोंकना चाहती है.

अजय करेंगे बनारस का प्रतिनिधित्व
बता दें अब अजय राय बनारस का प्रतिनिधित्व करने वाले एक मुखर चेहरा बन चुके हैं. अजय राय की न केवल भूमिहार समुदाय में बल्कि ब्राह्मण और अन्य समुदायों में भी पकड़ टाइट है.

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This