नए संसद भवन में होगा विशेष सत्र का आयोजन, गणेश चतुर्थी के दिन शुरू होगा कामकाज

Must Read

Special Session 2023: केंद्र सरकार ने जी20 शिखर सम्मेलन के कुछ दिनों बाद ही संसद का विशेष सत्र बुलाया है. ये विशेष सत्र कई मायनों में खास होने जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि ये कुल 5 बैठकों वाला विशेष सत्र होगा. हालांकि सरकार से इस बात का कोई जिक्र सामने नहीं आया है किन मामलों पर बहस करने के लिए इस सत्र का आयोजन किया जा रहा है. इन सब के बीच विशेष सत्र को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है.

संसद का ये विशेष सत्र नई संसद भवन में आयोजित किया जाएगा. 18 से 22 सितंबर तक चलने वाले इस विशेष सत्र का पहला दिन पुरानी संसद भवन में होगा. वहीं, 19 सितंबर गणेश चतुर्थी के अवसर पर नई संसद भवन में पहले सत्र का आयोजन किया जाना है. 19 से 22 सितंबर तक नई संसद भवन में सत्र का आयोजन किया जाना है.

विशेष सत्र का आयोजन
संसद के विशेष सत्र का आयोजन 5 दिनों के लिए किया जाना है. माना जा रहा है संसद के विशेष सत्र के दौरान सरकार कई बिल को पेश कर सकती है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस सत्र में सरकार एक देश एक चुनाव पर बहस कर सकती है. वहीं, इस विशेष सत्र के दौरान कई अन्य बिल पेश किए जाने की संभावना है. जानकारी हो कि एक देश एक चुनाव पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज बैठक करने जा रहे हैं. ये बैठक पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आवास पर होगी.

उल्लेखनीय है कि संसद की नई बिल्डिंग का उद्घाटन इसी साल मई के महीनें में पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था. इसके बाद अभी इस संसद भवन में काम काज नहीं हो रहा था. नई संसद भवन के उद्धाटन के बाद मानसून सत्र का आयोजन किया गया था, लेकिन वो पुरानी संसद में आयोजित था. विशेष सत्र के दौरान अब संसद की कार्यवाही को नई बिल्डिंग में शिफ्ट किया जा रहा है. विशेष सत्र से नई बिल्डिंग सभी सांसद बैठेंगे.

यह भी पढ़ें-

PM Modi MP Visit: जन्मदिन से पहले मध्य प्रदेश आएंगे पीएम मोदी, देंगे ये बड़ी सौगात

One Nation One Election: ONOE कमेटी की पहली बैठक आज, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के घर पर होगा मंथन

Latest News

गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो पोस्ट करना पड़ा भारी, पुलिस ने CM रेवंत रेड्डी को पूछताछ के लिए बुलाया

Amit Shah Fake Video Case: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस में मामला...

More Articles Like This