Sports: अंबाती रायडू के बयान ने क्रिकेट जगत में मचाई खलबली, जानिए क्या कहा…

Must Read

Ambati Rayudu On World Cup Final: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल मुकाबले में भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. भारत के साथ 140 करोड़ लोगों का सपना तोड़कर ऑस्ट्रेलिया खिताब जीतकर चैंपियन बन गई. भारत की हार को लेकर कई सवाल देश में बहस का मुद्दा बन गया है. कई लोगों का मानना है कि अहमदाबाद की पिच ही भारत की हार का कराण बनी. इन सब सवालों के बीच पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) के बयान ने क्रिकेट जगत में हलचल मचाकर रख दिया है.

रायडू ने हार पर दिया बयान
दरअसल, हाल ही में एक इंटरव्यू में अंबाती रायडू ने भारत की फाइनल मुकाबले में हार को लेकर एक बयान दिया है. उनका कहना है कि जिसने भी इस मुकाबले के लिए ऐसी पिच का चुनाव किया है, उनका ये फैसला यकीनन मूर्खतापूर्ण था. अंबाती कहते हैं,- “फाइनल मुकाबले के लिहाज से विकेट कुछ ज्यादा ही सुस्त और धीमा था. मैं नहीं जानता कि ये फैसला किसका था.”

उन्होंने आगे कहा, “मेरा मानना है कि अगर हम एक सामान्य पिच पर मैच खेले होते तो, हमारी जीत निश्चित थी, क्योंकि हमारी टीम ऑस्ट्रेलिया से कई गुना मजबूत थी. अगर पिच को लेकर हम अधिक रणनीति नहीं बनाते, तो इसे क्रिकेट के लिए एक अच्छा विकेट माना जाता था, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ.”

ये भी पढ़ें- World Cup 2023: ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ बना भारत की हार का कारण! जानिए वर्ल्ड कप नॉकआउट का इतिहास

टॉस इतना मायने नहीं रखना चाहिए
अपनी बात आगे रखते हुए अंबाती कहते हैं, “कुछ लोगों की यही सोच होगी कि हम ऐसा विकेट तैयार करके भारतीय टीम की सहायता कर रहे हैं, लेकिन अफसोस, हम ऐसे विकेट पर फंस गए जो बेहद सुस्त था. मेरे हिसाब से ऐसा नहीं होना चाहिए. हमारी टीम के पास अन्य टीमों को हराने की बहुत ताकत है. सीमित ओवरों के खेल में पिच का पूरे 100 ओवरों तक एक जैसा रहना एक आदर्श माना जाता है. टॉस इतना मायने नहीं रखना चाहिए. मैं नहीं जानता कि किसी ने जानबूझकर ऐसा किया है या क्या सोचा है. अगर किसी ने ये जानबूझकर किया है तो यह मूर्खतापूर्ण था. हालांकि, मुझे नहीं लगता कि किसी ने ऐसा सोच के किया होगा.”

ऋतुराज गायकवाड़ कर सकते हैं कप्तानी
जब अंबाती से सवाल किया गया कि आगे चलकर भारत का कौन कप्तान बन सकता है. इस सवाल के जवाब में रायडू ने अपनी राय दी है. उन्हें लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के बाद आने वाले समय में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) कप्तान बन सकते हैं.

Latest News

कांग्रेस लोगों को बांटने का काम करती है, जबकि भाजपा देश के प्रत्येक नागरिक को सक्षम बनाने का करती है काम: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने...

More Articles Like This