Asia Cup 2023: श्रीलंका को हरा भारत ने बनाई फाइनल में जगह, कुलदीप बने तुरुप का इक्का

Must Read

Asia Cup 2023: कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिला. इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से मात देकर फाइनल में जगह बना ली है. कुलदीप यादव 9.3 ओवर में 43 रन देकर और 4 विकेट लेकर मैच के हीरो साबित हुए. बता दें कि श्रीलंका को हरा कर भारत 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया है. इसका श्रेय भारतीय गेंदबाजों को जाता है.

कुलदीप बने तुरुप का इक्का
मंगलवार को हुए मैच में भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 53 रनों की पारी खेली. केएल राहुल और ईशान भी ठीक-ठाक चले. शुरू में भारतीय टीम को थोड़ी निराशा झेलनी पड़ी, लेकिन अक्षर पटेल मैच के टर्निंग प्वाइंट साबित हुए. अक्षर ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से भारतीय टीम को 213 रनों तक पहुंचाया. कुलदीप यादव इस बार भारत के लिए तुरुप का इक्का साबित हो रहे हैं. उन्होंने मात्र 43 रन देकर श्रीलंका के 4 विकेट अकेले झटके. बता दें कि पिछले मैच में कुलदीप यादव ने पाकिस्तान के 5 विकेट झटके थे. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने भी 2 विकेट लिए.

172 रनों पर सिमट गई श्रीलंकाई टीम
श्रीलंकाई टीम के लिए सबसे ज्यादा रन वेलालगे (42 नाबाद) ने बनाए. इसके अलावा धनंजय डी सिल्वा ने भी 41 रनों की पारी खेली. इसके साथ 172 रन बनाकर श्रीलंकाई टीम ऑल आउट हो गई. वेलालगे ने श्रीलंकाई टीम के लिए 5 विकेट अपने नाम किये.

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This