SA vs AUS : फ्री में आसानी से देख पाएंगे ऑस्ट्रेलिया- दक्षिण अफ्रीका के बीच शानदार मुकाबला, करें ये काम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

ICC ODI World Cup 2023: आज दोपहर 2 बजे से यूपी की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (SA vs AUS ) के बीच भिड़ंत होगी. टॉस की टाइमिंग दोपहर 01:30 बजे फिक्स की गई है. विश्वकप 2023 मुकाबले में इसके पहले साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी. आइए आपको बताते हैं कि आप इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आसानी से कहां देख पाएंगे और आपको इसके लिए पैसा भी खर्च नहीं करना पड़ेगा. वहीं, जानिए दोनों टीमों के आपसी रिकॉर्ड, पिच रिर्पोट और संभावित प्लेइंग 11 के बारे में.

कहां देख पाएंगे मैच
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाले मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप आसानी से ‘स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क’ और ‘डिज्नी प्लस हॉटस्टार’ पर देख सकते हैं. इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मैच देखने के लिए आपको किसी भी प्रकार के सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं है. वहीं, ये विश्वकप का पहला मैच है जो लखनऊ के इकान स्टेडियम में होने जा रहा है. ऐसे में इस मैच के लिए कुछ विशेष लोगों को पास भी जारी किए गए हैं.

अगर आपको भी पास मिला है तो आसानी से आप मैच का आनंद ले पाएंगे. हालांकि अगर आपके पास कोई पास नहीं है तो निराश होने की जरुरत नहीं है. आप घर बैठ ओटीटी ‘डिज्नी प्लस हॉटस्टार’ प्लेटफॉर्म पर इसका मजा ले सकते हैं.

क्या रहा है इकाना स्टेडियम के पिच का इतिहास
आपको बता दें कि इकाना स्टेडियम में अबतक कुल 9 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें से 7 मैच रन चेज करने वाली टीम ने जीते हैं. इस पिच का औसत स्कोर 219 रन है. इसके अलावा, इस मैदान पर सबसे अधिक 269 रनों का स्कोर बना है.

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबलों पर गौर करें तो दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 108 मैच खेले गए हैं. इनमें से 54 मैचों में साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की है. वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 50 मैचों में जीत दर्ज की है. इसके अलावा, 1 मैच बेनतीजा रहा है और 3 मुकाबले टाई हो गए हैं. इस रिकॉर्ड के हिसाब से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी साबित होता है.

जानिए प्लेइंग 11

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग 11
क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रस्सी वैन डेर डूसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसेन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एगनिडी

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11
डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलुवड

यह भी पढ़ें-

Latest News

दुनिया के वह देश जहां तेजी से बढ़ रही मुस्लिम आबादी; जानिए कितने नंबर पर है भारत

World News: विश्व भर में तेजी फैलता धर्म है इस्लाम. इस धर्म के फैलाव को लेकर प्यू रिसर्च सेंटर...

More Articles Like This