कल होगा NZ vs BAN का महामुकाबला, जानिए किसका पलड़ा रह सकता है भारी

Must Read

ICC ODI World Cup 2023: कल यानी 13 अक्टूबर को वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (NZ vs BAN) के बीच भिड़ंत होगी. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीमें चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आमना-सामना करेंगी. बता दें, यह मैच दोपहर 2 बजे से शुरु होगा और टॉस की टाइमिंग दोपहर 01:30 बजे फिक्स की गई है.

वर्ल्ड कप 2023 मुकाबले में इसके पहले न्यूजीलैंड ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में शानदार जीत हासिल की है. वहीं, बांग्लादेश को पिछले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 137 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी थी. आइए आपको बताते हैं वहां की दोनों टीमों के आपसी रिकॉर्ड, पिच रिर्पोट और संभावित प्लेइंग 11 के बारे में.

कैसी है चेपॉक की पिच और मौसम
अगर हम बात करें चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम की, तो चेपॉक की पिच गेंदबाजी के अनुकूल मानी जाती है. इस पिच पर स्पिनर्स को काफी ज्यादा मदद मिलती है. यहां बाउंड्री भी दूरी पर है, जिसके कारण बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी कठिनाई होती है. चेपॉक स्टेडियम के पुराने रिकॉर्ड्स की बात करें, तो यहां अब तक कुल 23 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. इसमें पहले बल्लेबाजी करने वालों की झोली में 14 मुकाबलों में जीत आई है. वहीं, 9 मुकाबलों में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के जीत का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है.

हालांकि, इसी वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत ने चेपॉक की पिच पर सेकेंड इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी थी. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार मैच के दौरान बारिश होने की संभावना न के बराबर है. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

न्यूजीलैंड का पलड़ा रहेगा भारी
न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबलों पर गौर करें तो दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 41 मैच खेले गए हैं. इनमें से 30 मैचों में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की है. वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेशी टीम ने 10 मैचों में जीत दर्ज की है. इसके अलावा, 1 मैच बेनतीजा रहा है. इस रिकॉर्ड के हिसाब से बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी साबित होता है.

ये है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11:
डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (कप्तान व विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्गुय्सन, ट्रेंट बोल्ट

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग 11:
लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मेहदी हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हर्दोय, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान

Latest News

केंद्र सरकार का अहम फैसला, प्याज पर लगाया 40 प्रतिशत का निर्यात शुल्क

Onion Export: केंद्र सरकार ने शुक्रवार को अहम फैसला किया है. प्याज के निर्यात पर 40 फीसदी शुल्क (Export...

More Articles Like This