World Cup 2023: अफगानिस्तान को हराकर भारत ने रचा इतिहास, रोहित शर्मा ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड

Must Read

ICC ODI World Cup 2023: बुधवार को वर्ल्डकप (World Cup 2023) में भारत ने अपने दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की. इस मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराकर दूसरी जीत हासिल की. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने वर्ल्डकप 2023 में शानदार प्रर्दशन करते हुए अंकतालिका में दूसरे पायदान पर आ गई है.

इसके अलावा भारतीय टीम ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाली विश्व की पहली टीम बन गई. ऐसा इसलिए क्योंकि क्रिकेट के इतिहास में ऐसा रिकॉर्ड आज तक किसी टीम नहीं बनाया है. इसके अलावा रोहित शर्मा ने पूर्व दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आइए इस रिकॉर्ड के बारे में आपको बताते हैं.

इस मामले में दुनिया की पहली टीम बनी भारतीय टीम
दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को भारत और अफगानिस्तान के बीच भिड़ंत हुई. इसमें अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा. इसका पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर अफगानिस्तान को मात दी. इसके साथ ही भारतीय टीम ने अपने खाते में एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है. दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम 7 बार 250 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने वाली विश्व की पहली टीम बन गई है.

मैच में खूब चला कप्तान रोहित का बल्ला
इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भी खूब चला. उन्होंने अफगान बॉलरों की जमकर धुलाई की. अकेले रोहित ने 131 रन जड़ दिए. इसके साथ ही कप्तान ने अपने नाम नया रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया. रोहित शर्मा ने ये रिकॉर्ड बनाकर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वह वनडे में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराकर भारतीय टीम ने 4 अंक हासिल कर लिया है.

Latest News

दुबई बना काली कमाई को छिपाने का अड्डा! अनलॉक्ड ने किया खुलासा, कंगाल नहीं पाकिस्तान…

Dubai Unlocked: दुबई में प्रॉपर्टी खरीद मामले को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है. इस रिपोर्ट में बता गया...

More Articles Like This