IND vs PAK: भारत-पाक मैच से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, Rohit Sharma फिर से हुए चोटिल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

IND vs PAK T20 World Cup: 9 जून को टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup) में अपना दूसरा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है. ये मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इस महामुकाबले में भारतीय टीम अपनी जीत को बरकरार रखने के लिए मैदान में उतरेगी. वहीं, अमेरिका से करारी हार के बाद पाकिस्तान अपनी पहली जीत की तलाश में रहेगा, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को झटका लगा है. दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिर से चोटिल हो गए हैं.

कप्तान के अंगूठे पर लगी गेंद

मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेट सेशन के दौरान कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे पर गेंद लग गई. जिसके बाद हिटमैन ने दस्ताना उतारकर अंगूठा देखा और फिजियो ने उनकी जांच की. हालंकि, रोहित अब पूरी तरह ठीक हैं और उन्होंने अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी. ऐसे में ये उम्मीद है कि रोहित पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया

भारत ने अपना टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेला था. ये मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से मात दी थी. वहीं, मैच में रोहित शर्मा का भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था. रोहित ने इस दौरान 37 गेंदों में 52 रन बनाए थे, लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें 10वें ओवर के बाद मैदान छोड़ना पड़ा.

ये भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले ही पाकिस्तान ने बदले अपने रंग, भारत के साथ चाहता है सहयोगात्मक संबंध

उम्मीद के मुताबिक नहीं रहीं स्टेडियम की पिच

वहीं, भारत के पहले मुकाबले के बाद आईसीसी ने गुरुवार को एक बयान जारी किया, जिसमें बताया गया कि “नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अब तक इस्तेमाल की गई पिचें उम्मीद के मुताबिक नहीं रहीं. ICC ने ये भी बताया कि मैदान की देखरेख करने वाली विश्व स्तरीय टीम कल के मैच के बाद से ही पिच को दुरुस्त करने में लगी हुई है, ताकि बाकी के मैचों के लिए बेहतर पिच तैयार हो सके.”

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह.

पाकिस्तान संभावित प्लेइंग इलेवन

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान, फखर जमान, शादाब खान, इमाद वसीम, इफ्तिखार अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ और नसीम शाह.

Latest News

वीकेंड ट्रैवल के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशंस, खूबसूरत नजारों के साथ शांति और सुकून की होगी अनुभूति

Weekend Travel: वीकेंड की छुटि्टयों में कहीं घूमने जाने की सोच रहे है तो दिल्‍ली के पास या दिल्‍ली में...

More Articles Like This