World Cup 2023: कब, कहां और किस टीम के साथ सेमीफाइनल में भिड़ेगा भारत, जानिए डिटेल

Must Read

India Semi Final Match, World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारतीय टीम (Team India) अंक तालिका के टॉप पर है. टीम इंडिया ने अपने सभी 8 मैचों को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी पोजिशन फिक्स कर ली है. ऐसे में फैंस ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि, भारत का सेमीफाइनल मुकाबला कब, कहां और किस टीम के साथ होने वाला है. आइए हम आपके हर सवाल का जवाब बताते हैं…

कब और कहां होगा भारत का सेमीफाइनल मैच?
वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका को मात देकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम है. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइलन मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. बता दें कि, वर्ल्ड कप 2011 में टीम इंडिया ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में फाइनल मैच जीता था. लीग स्टेज में नंबर-4 टीम के साथ ये मुकाबला होगा. आइए जानते हैं कि मौजूदा स्थिति में कौन सी टीम मजबूत दावेदार मानी जा रही है.

कौन सी टीमें हैं दावेदार
वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में नंबर-4 पर तीन मुख्य दावेदार न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच टक्कर जारी है. जिसमें न्यूज़ीलैंड की टीम प्रबल दावेदार मानी जा रही है. न्यूज़ीलैंड के पास 8 अंक है. यदि 9 नवंबर को न्यूज़ीलैंड (New Zealand vs Sri lanka) श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो, भारत अपना सेमिफाइलन मैच न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेल सकता है.

ये भी पढ़ें- Mahendra Singh Dhoni: क्या आईपीएल 2024 से पहले रिटायरमेंट ले लेंगे MS धोनी, माही ने कहा…

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम दूसरी दावेदार है. इसके पास भी न्यूज़ीलैंड के बराबर 8 अंक हैं, लेकिन न्यूज़ीलैंड रन रेट में आगे है. इसलिए न्यूज़ीलैंड के मुकाबले पाकिस्तान की कम उम्मीदें हैं. अगर पाकिस्तान 11 नवंबर को इंग्लैंड को हरा देती है तो, उसे सेमीफाइनल में एंट्री करने का मौका मिल जाएगा. ऐसे में भारत और पाकिस्तान के भी बीच सेमीफाइनल में शानदार मुकाबला देखने को मिल सकता है.

वहीं, लीग स्टेज में नंबर-4 पर टीम अफगानिस्तान तीसरी दावेदार है. इस टीम के पास भी 8 अंक है, लेकिन रन रेट में ये दोनों टीमों से पीछे है. ऐसे में इसकी संभावना भी सबसे कम है. हालांकि, अगर टीम अफगानिस्तान साउथ अफ्रीका को हरा देती है तो, भारत और अफगानिस्तान के भी बीच सेमीफाइनल मैच हो सकता है.

Latest News

आगरा-दिल्ली और कानपुर में IT के छापे, जूते बनाने वाली कंपनी से 40 करोड़ जब्त

IT Raids: दिल्ली और यूपी में कई स्थानों पर गुरुवार (18 मई) को छापे मारे. आगरा में जूते बनाने वाली...

More Articles Like This