Most Searched Cricketer: गूगल के ऑल टाइम मोस्ट सर्च वीडियो में शामिल हुए विराट, दर्ज किया ये रिकॉर्ड

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Most Searched Cricketer: क्रिकेट के मैदान पर लगातार रिकॉर्ड बनाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) फैंस के दिलों पर छाए हुए हैं. पिच पर तो वो कमाल दिखाते ही रहते हैं, लेकिन बाहर भी उनका कोई जवाब नहीं है. किंग कोहली ने एक बार फिर मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल, गूगल ने अब तक के सबसे ज्यादा सर्च किए गए क्षणों का एक वीडियो जारी किया है. जिसमें विराट कोहली ने कई दिग्गजों को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा सर्च किए जाने (Most Searched Cricketer) वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

गूगल पर कोहली को किया गया सबसे अधिक सर्च
साल 2023 खत्म होने से पहले गूगल ने एक वीडियो साझा किया है. जिसमें ऐसे सुपरस्टार्स को शामिल किया गया है, जिन्हें गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. इस वीडियो में एकमात्र क्रिकेटर विराट कोहली की झलक दिखाई गई है. ये वीडियो आईपीएल 2023 (IPL 2023) के दौरान का है जब किंग कोहली ने शानदार फॉर्म में वापसी कर आरसीबी (RCB) के लिए शतक लगाया था.

ये भी पढ़ें- क्या World Cup का फाइनल वानखेड़े स्टेडियम में होता तो बदल जाता नतीजा! ICC ने किया चौंकाने वाला खुलासा

विराट कोहली का करियर
बात करें विराट कोहली के करियर की तो उन्होंने 35 साल की उम्र में कई उपलब्धियां हासिल की है. साल 2019 से लेकर 2022 तक कोहली का करियर काफी बुरे दौर से गुजर रहा था. हालांकि, 2023 में विराट ने अच्छा प्रदर्शन किया. विराट कोहली ने टी20 एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने शानदार फॉर्म में वापसी की थी. उसके बाद टेस्ट, वनडे और टी20 में उन्होंने रनों की बरसात कर दी थी. आईपीएल 2023 (IPL 2023) में भी वो बेस्ट फॉर्म में वापस आए और शतक पर शतक लगाया. एशिया कप में भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया. इसके अलावा वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में वो सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए.

सचिन तेंदुलकर का तोड़ा रिकॉर्ड
वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर का महा रिकॉर्ड तोड़ दिया था. उन्होंने 11 मैचों में 765 रन बनाया था. विराट ने इस दौरान 6 अर्धशतक और 3 शतक जड़ा था. विराट कोहली ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (World Cup 2023 Semi Final) में वनडे फॉर्मेट में सचिन के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. इसके अलावा वो 50 वनडे शतक लगाकर दुनिया के ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए.

Latest News

Taiwan के नए राष्ट्रपति लाई चिंग ते ने ड्रैगन को सुनाई खरी-खरी, कहा- “शांति ही एकमात्र विकल्प है और…”

China-Taiwan Conflict: ताइवान के नए राष्ट्रपति लाई चिंग ते ने 20 मई को पदभार संभाल लिया है. उनकी ताजपोशी...

More Articles Like This