फाइनल मुकाबले में भारी नजर आ रहा पलड़ा लेकिन…,कुछ मामलों में ऑस्ट्रेलिया के सामने कमजोर पड़ सकती है टीम इंडिया

Must Read

World Cup 2023 IND vs AUS: वर्ल्ड कप 2023 में (World Cup 2023) में टीम इंडिया विजय रथ पर सवार है. सशक्त भारतीय टीम अब खिताबी जीत के लिए केवल एक कदम की दूरी पर है. गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. फाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टक्कर देखना बहुत ही रोमांचक होगा. भारत ने विजयपथ की शुरूआत ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर ही की थी. ऐसे में भारत के जीत का पलड़ा भारी पड़ सकता है, लेकिन कुछ मामले ऐसे भी हैं, जहां टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना मुश्किल हो सकता है.

बल्लेबाजी में उम्मीद कम
भारतीय टीम के पिछले 6 मुकाबलों में टॉप-7 बल्लेबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला है, लेकिन प्लेइंग-11 में 7वें क्रम तक के बाद किसी भी बल्लेबाज ने कमाल नहीं दिखाया है. हालांकि, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कुछ मुकाबलों में अच्छे खेला है, लेकिन मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) से कुछ खास उम्मीद नहीं है. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्लेइंग-11 में 9वें क्रम तक के सभी बल्लेबाज के प्रदर्शन में गहराई है. 9वें नंबर पर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) बल्लेबाजी से कई बार टीम को जिता चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Hasin Jahan-Mohammed Shami: काश मोहम्मद शमी अच्छे प्लेयर के साथ-साथ अच्छे इंसान भी होते…, पत्नि ने क्यों कहा ऐसा

मोहम्मद सिराज की धार कमजोर
तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने पिछले दो सालों से क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाते नजर आए हैं. हालांकि वर्ल्ड कप 2023 में उनकी धार थोड़ी फिकी पड़ गई है. मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की तुलना में सिराज अभी बहुत पीछे चल रहे हैं. हालांकि, वो अपनी ओर से अच्छा प्रदर्शन दे रहे हैं, लेकिन वो थोड़े प्रेशर में हैं, जिसका फायदा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उठा सकते हैं.

लचर फील्डिंग से बचना होगा
सेमीफाइनल में मोहम्मद शमी ने केन विलियमसन का कैच ड्रॉप कर दिया था. जो की भारतीय टीम की जीत पर भारी पड़ सकता था. इसके अलावा टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में कई मौके पर लचर फील्डिंग करते नजर आई. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी इस टूर्नामेंट में कुछ खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला, लेकिन उन्होंने अपने हर मुकाबले में अच्छा सुधार किया है. इसलिए फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को एक भी मौका गंवाना महंगा पड़ सकता है.

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This