Tech News: होने जा रही iPhone 15 सीरीज की धमाकेदार एंट्री, जानिए कौन से मॉडल हैं शामिल

Must Read

Tech News: आजकल लोगों के लिए Apple iPhone एक स्टेटस सिंबल बन चुका है. इसी बीच आईफोन लवर्स के लिए एक गुड न्यूज आई है. एप्पल आईफोन 15 सीरीज पूरी तरह से अपनी धमाकेदार एंट्री के लिए तैयार है. अपनी अपकमिंग सीरीज को लेकर एप्पल वंडरलस्ट इवेंट के माहौल को गर्म कर दिया है. बता दें कि इसमें प्रो और प्रो मैक्स मॉडल शामिल हैं. अब इसका इंतजार कर रहे कुछ लोगों ने iPhone 15 Pro की कीमत में बढ़ोत्तरी को लेकर अंदाजा लगाना शुरू कर दिया है. आइए जानते हैं इसकी खासियत और कीमत.

ये भी पढ़ें- Tech News: अब ऑनलाइन रिस्क हो जाएगा कम, Snapchat ने लाया नया सेफ्टी फीचर

कितनी होगी कीमत
मिली एक जानकारी के मुताबिक, iPhone 14 Pro की तुलना में iPhone 15 Pro की कीमत $100 बढ़ सकती है. आपको बता दें कि आईफोन 14 प्रो की कीमत अभी $999 है. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि iPhone 15 Pro के 128GB वेरिएंट की शुरुआती कीमत लगभग $1099 हो सकती है. हालांकि, प्रो आईफोन मॉडल को लेकर संभावना जताई जा रही है कि इसकी कीमत में बढ़ोतरी नहीं होगी. इस वेरिएंट की शुरुआती कीमत $999 ही रह सकती है.

एप्पल आईफोन 15 प्रो में भी कॉमन स्टोरेज ऑप्शन ऑफर कर सकता है जिनमें, 128GB, 256GB, 512GB और 1TB वेरिएंट शामिल हैं. इसके रैम में 8GB तक की बढ़ोतरी होगी. ऐसा कहा जा रहा है कि आईफोन 15 प्रो को अभी $999 में 128GB वेरिएंट के साथ ऑफर करने की उम्मीद है. जानकारी के मुताबिक, iPhone 15 Pro Max की कीमत में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही है, जो $1199 से शुरू होगी, जिसकी कीमत वर्तमान iPhone 14 Pro Max की कीमत से $100 जायादा है.

कब शुरू होगा इवेंट
एप्पल के इस एन्वल इवेंट को ‘वंडरलस्ट’ नाम दिया गया है, इसका आयोजन 12 सितंबर को किया जाएगा. ये इवेंट कैलिफोर्निया टाइम के हिसाब से सुबह 10 बजे शुरू हो जाएगा. अगर इसमें जो लोग फिजिकली हिस्सा नहीं ले पाते हैं, वो लोग apple.com और Apple TV ऐप पर लाइव-स्ट्रीम भी करके इस इवेंट को देख सकते हैं.

इन खासियतों से होगा लैस
जानकारी के मुताबिक, आईफोन 15 प्रो मैक्स, एक नया टाइटेनियम फ्रेम, अपकमिंग A17 बायोनिक चिपसेट, पेरिस्कोप ज़ूम कैमरा और हाई-स्पीड चार्जिंग जैसी खासियतों से लैस है, जो 150W सपोर्ट करती है. iPhone 15 Pro Max की शिपिंग में दिक्कत हो सकती है. ये अपनी निर्धारित बिक्री तिथि तक शिपिंग के लिए तैयार नहीं होगा, क्योंकि स्मार्टफोन के कैमरा पार्ट्स का सप्लायर सोनी इमेजन सेंसर के डिस्ट्रीब्यूशन की दिक्कत का सामना कर रहा है.

Latest News

Horoscope: कन्या, तुला, मकर राशि के जातकों को बरतनी होगी सावधानी, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 04 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This