Tech News: WhatsApp पर आ रहा अब तक का सबसे बड़ा फीचर! बिना इंटरनेट के भी भेज सकेंगे फोटो और वीडियो

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Tech News: अगर हम कहें कि वॉट्सऐप का इस्तेमाल आप बिना इंटरनेट के भी कर सकते हैं, तो कुछ समय के आप भी हैरान रह जाएंगे. लेकिन ये हम मजाक नहीं कर रहे हैं. बहुत जल्द आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर फोटो और वीडियो बिना इंटरनेट भी शेयर कर सकेंगे.

WhatsApp पर जल्द आ रहा एक तगड़ा फीचर

दरअसल, वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक रिपोर्ट में वॉट्सऐप के एक खास फीचर की जानकारी दी गई है. इस रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपने वॉट्सऐप यूजर्स के लिए फाइल-शेयरिंग विद पीपल नियरबाई (WhatsApp file sharing feature with people nearby Feature) फीचर लाने जा रही है. इस जानकारी के साथ नए फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है. इस स्क्रीनशॉट में देखा सकता है कि कंपनी एक सेक्शन को डेवलप कर रही है, जहां नजदीकी डिवाइस के साथ फाइल शेयरिंग के लिए जरूरी परमिशन की लिस्ट देख सकेंगे. वॉट्सऐप यूजर्स को यह नया सेक्शन ऐप सेटिंग्स में नजर आएगा.

कैसे काम करेगा नया फीचर

वॉट्सऐप पर दो यूजर्स आपस में फाइल शेयर कर सकेंगे, जब दोनों ही डिवाइस में वॉट्सऐप की एक-जैसा सेटिंग पेज ओपन होगा. इसके साथ ही डिवाइस को डिटेक्ट और कनेक्ट करने के लिए परमिशन देना भी जरूरी होगा. वॉट्सऐप यूजर नियरबाई डिवाइस के लिए अपनी विजिबिलिटी को कंट्रोल भी कर सकेंगे. एक तरह से वॉट्सऐप का नया फीचर ब्लूटुथ शेयरिंग और क्विक शेयर की तरह ही काम करेगा.

बिना इंटरनेट के कौन-से काम हो सकेंगे

इस तरह के फीचर के साथ कंपनी इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत खत्म कर सकती है. फीचर के साथ दो वॉट्सऐप यूजर फोटो-मीडिया और फाइल को शेयर कर सकेंगे.

कब आएगा नया फीचर

दरअसल, वॉट्सऐप का यह नया फीचर अभी डेवलपिंग स्टेज पर है. नियरबाई डिवाइस के साथ फाइल शेयरिंग फीचर भविष्य में लाए जाने की उम्मीद कर सकते हैं.

यह भी पढ़े: Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर क्यों खरीदा जाता है सोना? जानिए इस दिन कब है शॉपिंग का शुभ मुहूर्त

Latest News

ED Raid In Jharkhand: झारखंड में ED की रेड, नौकर के घर मिला कुबेर का खजाना; नोटों की गिनती जारी

ED Raid In Jharkhand: झारखंड के राची में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें...

More Articles Like This