Aditya L1 Selfie: आदित्य L1 ने ली पहली सेल्फी, चांद और धरती की भी खींची तस्वीर, देखें वीडियो

Must Read

Aditya L1 Selfie: भारत अपने पहले सूर्य मिशन को लेकर उत्साहित है. विगत 2 सितंबर को इसरो ने आदित्य एल1 को लॉन्च किया था. आज आदित्य एल1 को लेकर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (इसरो) ने बड़ी जानकारी दी है. दरअसल, इसरो ने बताया कि आदित्य L1 ने अंतरिक्ष में अपनी पहली सेल्फी ली है. सिर्फ सेल्फी ही नहीं आदित्य एल1 ने उतने ही दूर से पृथ्वी और चांद की तस्वीर भी उतारी है. इस तस्वीर को देखने के बाद सभी का मन प्रसन्न हो जा रहा है. इसरो ने इस बात की जानकारी बाकायदा एक्स कर के दी है. जो कारनामा आदित्य एल 1 ने किया है उसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

जानकारी हो कि आदित्य एल1 पहली भारतीय अंतरिक्ष आधारित वेधशाला है, जो पृथ्वी से लगभग 15 लाख किलोमीटर दूर स्थित पहले सूर्य-पृथ्वी लैग्रेंजियन बिंदु (एल-1) में रहकर सूरज के बाहरी वातावरण के बारे में जानकारी लाएगा. इसरो के ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (पीएसएलवी-सी57) विगत 2 सितंबर को श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र (एसडीएससी) के दूसरे लॉन्च पैड से इसको लॉन्च किया गया है. आदित्य एल1 ने अपने पहले काम को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है.

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This