Aaj Ka Rashifal 16 June 2023: इन राशि वाले लोग रहें सावधान, जानें आज का राशिफल

Must Read

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. कल आपको व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाएंगे, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आप अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी के साथ आप कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे.

परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा. ताज़ा फूल की तरह अपने प्यार में भी ताज़गी बनाए रखें. यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा. आपका जीवनसाथी कल आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है. दोस्त अकेलापन दूर करने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

कल आप अपनी मीठी वाणी से लाभ प्रदान करेंगे. आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें. वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय मीठी वाणी का प्रयोग करें. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. आपका ग़ुस्सा राई का पहाड़ बना सकता है, जो आपके परिवार को नाराज़ कर सकता है. वे लोग ख़ुशक़िस्मत हैं,जो अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रख सकते हैं, इससे पहले कि आपका ग़ुस्सा आपको ख़त्म करे.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बेहतर रहने वाला है. जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी मिलने के संकेत हैं. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में स्थान परिवर्तन देखने को मिलेगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. कल आप अपने बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे.

अगर आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने जा रहे हैं, तो कपड़े सोच-समझकर पहनें. अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपका प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है. प्रेमी को वक्त देने की कोशिश करेंगे लेकिन किसी जरुरी काम के आ जाने के कारण आप उनको समय दे पाने में कामयाब नहीं हो पाएंगे. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे.

आप अपने मित्र के घर माता के जागरण में सम्मिलित होंगे, जहां किसी खास सख्स से भी मुलाकात होगी, जिस से चलकर आपकी दोस्ती काफी मजबूत होगी. असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती है, लेकिन कोई दोस्त आपकी परेशानियों के समाधान में काफ़ी मददगार साबित होगा. तनाव से बचने के लिए मधुर संगीत का सहारा लें.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने परिवार वालों का साथ मिलेगा. परिवार वालों के साथ अपने जो कार्य किसी कारणवश रुक गए थे, उन्हें पूरा करेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. माताजी को लेकर आप धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, यहां आपके मन को शांति मिलेगी. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं.

भाई, बहनों की शिक्षा के लिए आप धन का निवेश करेंगे. जिन लोगों ने किसी अनजान शख्स की सलाह पर कहीं निवेश किया था, कल उन्हें उस निवेश से फायदा होने की पूरी संभावना है. मुमकिन है कि परिवार वाले आपकी उम्मीदों को पूरा न कर सकें. इस बात कि इच्छा न करें कि वे आपके मुताबिक़ काम करेंगे, बल्कि अपने काम करने का तरीक़ा बदलकर पहल करे.

संतान को अच्छी शिक्षा देने के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. अपने जीवनसाथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें. एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा और वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएँ और ख़ुद की स्नेही जोड़े की छवि को मज़बूत करें. आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. कल आपको अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल समय की नजाकत को देखते हुए आप अपने लिए समय निकाल सकते हैं लेकिन ऑफिस के किसी काम के अचानक आ जाने के कारण आप ऐसा करने में सफल नहीं हो पाएँगे.

पिताजी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जाएंगे, जहां वह काफी खुश नजर आएंगे. कल आप अपने मित्र और परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. दिन फ़ायदेमन्द साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे.

माता या पिता की सेहत पर आपको कल बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है, इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी लेकिन साथ ही रिश्तों में मजबूती आएगी. पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे लेकिन कल आपके कुछ मित्र आपका ध्यान बार-बार भटकाने की कोशिश करेंगे, ऐसे मित्रों से दूर रहें. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. जो जातक अपनी बेकार पड़ी जमीन को बेचना चाहते हैं, तो उनके लिए अच्छा समय है. घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे जातकों को ठीक-ठाक लाभ प्राप्त होगा.

आप अपने लव पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी. आपके भाई-बहनों में से कोई कल आपसे पैसे उधार मांग सकता है, आप उनको पैसे उधार तो दे देंगे लेकिन इससे आपके आर्थिक हालात खराब हो सकते हैं. अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएँ, इससे आपको साथ में काम करने का आनंद मिलेगा और जुड़ाव महसूस होगा.

दिन की शुरुआत प्रिय की मुस्कान से होगी और रात उसके सपनों में ढलेगी. कार्यक्षेत्र में किसी काम के अटकने की वजह से कल आपका शाम का कीमती वक्त खराब हो सकता है. छात्रों को विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे.

कन्या राशि (Cancer)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहेगा. कल आपको अपने मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों के सहयोग से आय के कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. बड़े सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. सेहत आपकी पहले से बेहतर रहेगी.

रिश्तेदारों की मदद से कल आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरे कर पाएंगे. नई वाहन को भी खरीदने का शुभ प्राप्त होगा. कल आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे. छात्र खेल कूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें में जीत हासिल होगी. आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा.

कल आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं, जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की पूरी संभावना है. घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें. थोड़े बहुत टकराव के बावजूद भी कल आपका प्रेम जीवन अच्छा रहेगा और आप अपने संगी को खुश रखने में कामयाब होंगे. भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो जातक काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. कल आपके रिश्तेदार आपके व्यवसाय में आपकी सहायता करेंगे. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. किसी परिचित की सहायता से आप अपने रुके हुए धन को प्राप्त करेंगे.

मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे. अगर आपने किसी से उधार लिया हुआ था तो वह भी कल आप समय पर लौट आएंगे. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. जीवनसाथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. सेहत अच्छी रहेगी. जीवन का आनंंद अपने लोगों को साथ लेकर चलने में है, यह बात कल आप स्पष्टता से समझ सकते हैं.

परिवार के इलाज से जुड़े ख़र्चों में इज़ाफ़े को नकारा नहीं जा सकता है. कल बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे. शाम के समय कुछ हँसी-ख़ुशी भरा वक़्त अपने बच्चों के साथ गुज़ारें. अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं, तो परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं, लेकिन कल आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. आप अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे तो आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. संतान के द्वारा आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आपको संतान पर गर्व महसूस होगा. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. आप अपने भाई से अपने मन की बातों को सांझा करेंगे.

नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय में भी अच्छा खासा लाभ मिलेगा. सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. कल आपका कोई पुराना मित्र आपसे मिलने आपके घर आएगा. मित्रों के साथ आप समय व्यतीत करेंगे. आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे- ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुँचाएंगे. कल सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके.

एक नज़दीकी रिश्तेदार ख़ुद के लिए आपका ज़्यादा ध्यान चाहेगा, हालाँकि वह काफ़ी मददगार और ख़याल रखने वाला होगा. खाली समय में कल आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं. आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता है, लेकिन दिन के अन्त तक वह आपकी बात समझेगा. कल अचानक तबीयत खराब हो सकती है, जिससे आप सारे दिन भर परेशान रह सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. परिवार वालों के साथ आप समय व्यतीत करेंगे और कल यह सीखेंगे कि धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. आपने जो पहले निवेश किया हुआ है,उसका पूरा लाभ मिलेगा. समाज की भलाई के लिए कार्य करने का आपको मौका मिलेगा.

कल दिन में आप कई अच्छे प्लान भविष्य के लिए बना सकते हैं लेकिन शाम के वक्त किसी दूर के रिश्तेदार के घर में आ जाने के कारण आपके सारे प्लान धरे के धरे रह सकते हैं. वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी. संतान के बेहतर भविष्य के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. छात्रों को विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे.

विदेशों में पड़ी जमीन का सौदा हो सकता है. नौकरी में रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है. कल आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा. जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं. यह दिन बेहतरीन दिनों में से एक हो सकता है.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. आपने जो पहले निवेश किया हुआ था, उसका पूरा लाभ मिलेगा. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा. बढ़ोतरी के काफी सारे अवसर मिलेंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. जीवनसाथी को आप कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी.

माता-पिता की सेहत का ध्यान रखें. बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. कल आपके पास खाली समय होगा और इस समय का इस्तेमाल आप ध्यान योग करने में कर सकते हैं. आपको कल मानसिक शांति का अहसास होगा. अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ.

कल आप घर पर रहेंगे लेकिन घर की उलझनें आपको परेशान कर सकती हैं. पैतृक संपत्ति से धन मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आप किसी कार्य को करने के लिए लोन लेना चाहते हैं, तो वह आपको आसानी से मिल सकता है. कल आपको छोटी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं. यात्रा आपकी सुखद रहेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपको आपका रुका हुआ धन भी मिल सकता है. अगर आपने किसी को धन उधार दिया था और वह आपको लौटा नहीं रहा है कल वह बिना कहे आपका धन लौटाएगा. आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर रहेगी. कल आप अपने किसी रिश्तेदार की मदद धन के द्वारा करेंगे. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा.

लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. छात्रों को किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा. आपका जीवनसाथी कल ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है. सोशल मीडिया पर ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त गुज़ारना न केवल समय की बर्बादी है, बल्कि सेहत के लिहाज़ से भी अच्छा नहीं है.

अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. अपने स्वास्थ्य को लेकर ज़्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है. आपका धन कहां खर्च हो रहा है, इसपर आपको नजर बनाए रखने की जरुरत है, नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है. घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है. किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. आप अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आपकी सेहत बेहतर रहेगी. भाई, बहनों के साथ आप कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. आप अपना कुछ समय अपने बच्चों के साथ भी व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे. जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक डिनर पर भी जाने के योग बन रहे हैं.

संतान के द्वारा मान-सम्मान में वृद्धि होगी. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. बहन का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आपको अचानक किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसकी वजह से घरवालों के साथ समय बिताने का आपका प्लान खराब हो सकता है. कल से पहले शादीशुदा ज़िन्दगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही.

ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे. निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी. प्यार का भरपूर लुत्फ़ मिल सकता है. किसी नज़दीकी स्थान की यात्रा हो सकती है. यह सफ़र मज़ेदार रहेगा.

Latest News

आगरा-दिल्ली और कानपुर में IT के छापे, जूते बनाने वाली कंपनी से 40 करोड़ जब्त

IT Raids: दिल्ली और यूपी में कई स्थानों पर गुरुवार (18 मई) को छापे मारे. आगरा में जूते बनाने वाली...

More Articles Like This