अडानी ग्रीन ईएसजी एशिया में पहले और विश्व में शीर्ष 10 आरई कंपनियों में शामिल

Must Read

अहमदाबाद: अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल), भारत की सबसे बड़ी नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादक और अदाणी पोर्टफोलियो की नवीकरणीय ऊर्जा शाखा, को आईएसएस द्वारा अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में एशिया में प्रथम और वैश्विक स्तर पर शीर्ष 10 कंपनियों में स्थान दिया गया है। ईएसजी। एजीईएल को इसकी मजबूत ईएसजी प्रकटीकरण प्रथाओं और उच्च स्तर की पारदर्शिता को पहचानते हुए ‘प्राइम’ (बी+) बैंड में रखा गया है। यह मील का पत्थर एजीईएल को वित्त वर्ष 25 तक बिजली उपयोगिता क्षेत्र में दुनिया की शीर्ष 10 ईएसजी कंपनियों में शामिल होने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के करीब ले जाता है। एजीईएल को वित्त वर्ष 23 में सस्टेनैलिटिक्स द्वारा अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में दुनिया की शीर्ष 10 कंपनियों में पहले ही स्थान दिया जा चुका है।

एजीईएल के पास 8,216 मेगावाट के साथ भारत में सबसे बड़ा परिचालन नवीकरणीय पोर्टफोलियो है। इसके संचालन जलवायु परिवर्तन से लड़ने में इसके योगदान के माध्यम से और अधिक टिकाऊ ऊर्जा प्रणाली में परिवर्तन को सक्षम करके स्पष्ट पर्यावरणीय लाभ प्रदान करते हैं। प्रासंगिक सामाजिक और पर्यावरणीय जोखिमों को समर्पित प्रबंधन प्रणालियों के माध्यम से संबोधित किया जाता है। एजीईएल ईएसजी सिद्धांतों को अपने मूल और अपनी व्यावसायिक रणनीति में एम्बेड करने में दृढ़ता से विश्वास करता है। इन सिद्धांतों का पालन करने से लचीलेपन का निर्माण करने, संस्कृति को बदलने और व्यवस्थित रूप से अवसरों की पहचान करने, जोखिमों को प्रबंधित करने और हमारे सभी हितधारकों के हितों को सुरक्षित रखने के द्वारा दीर्घकालिक मूल्य बनाने में मदद मिलती है। 

प्योर-प्ले रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी होने के नाते, AGEL ग्रिड के लिए रिन्यूएबल एनर्जी का उत्पादन और आपूर्ति करके भारत के डीकार्बोनाइजेशन लक्ष्यों का समर्थन और योगदान करती है। टिकाऊ ऊर्जा भविष्य का नेतृत्व करने की अपनी दृष्टि के एक हिस्से के रूप में, यह जलवायु परिवर्तन, पानी की कमी और प्राकृतिक संसाधनों की खपत में निरंतर वृद्धि के लिए पारिस्थितिक रूप से अग्रणी समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। एजीईएल में ईएसजी ढांचे के चार स्तंभ हैं – मार्गदर्शक सिद्धांत, नीतियां, प्रतिबद्धता और आश्वासन – कंपनी को यूएन ग्लोबल कॉम्पैक्ट, यूएन सस्टेनेबल गोल्स, इंडिया बिजनेस एंड बायोडायवर्सिटी इनिशिएटिव्स, ग्रीन बॉन्ड प्रिंसिपल्स और आईएफसी के ईएंडएस प्रदर्शन के साथ संरेखित करने में मदद करते हैं।

विनीत एस जैन, एमडी, अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने कहा, “हमारी नीतियां इन दिशा-निर्देशों के अनुरूप हैं और इन नीतियों को ध्यान में रखते हुए ईएसजी लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं। हमारा लक्ष्य FY25 तक इलेक्ट्रिक यूटिलिटी सेक्टर की ESG बेंचमार्किंग में दुनिया की शीर्ष 10 कंपनियों में शामिल होना है।

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This