Rashifal: सावन का पहला सोमवार इन 4 राशि वालों के लिए है लकी, जानिए राशिफल

Must Read

Aaj Ka Rashifal 10 July 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. इन्हीं ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के बारे में बताते हैं. आज 10 जुलाई दिन सोमवार को सावन माह के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है. सावन सोमवार पर भगवान शिव की पूजा का अबूझ मुहूर्त होता है. आइए काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्री नाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, सावन का पहला सोमवार किन-किन राशि वालों के लिए शुभ है. जानिए सभी 12 राशियों का सावन सोमवार का राशिफल…

मेषः उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. शैक्षणिक कार्यों में व्यवधान आएगा. परिश्रम की अधिकता रहेगी. विवाद से दूर रहें. ऑफिस के कार्यों को लेकर चिंतित रहेंगे.

वृषः कार्यों में रुकावट आएगी. मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. परिवार का साथ मिलेगा. ऑफिस में अधिकारियों से बहस हो सकती है. परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं.

मिथुनः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. संतान पक्ष से खुशखबरी मिलेगी. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. जीवनसाथी के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है.

कर्कः मन अज्ञात भय से परेशान रहेगा. जीवनसाथी के सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी. संतान के शिक्षा को लेकर परेशान हो सकते हैं. गुस्से को काबू में रखें.

सिंहः दिन की शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. खानपान पर ध्यान दें. मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकते हैं.

कन्याः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. संतान के तरफ से खुशखबरी मिल सकती है. फिजुलखर्ची से बचें. शाम को जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं.

तुलाः कार्यों में रुकावट आने से मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. वस्त्रों पर खर्च बढ़ेगा. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई पर फोकस करने की आवश्यकता है.

वृश्चिकः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. पिता के सेहत का ख्याल रखें.

धनुः दांपत्य जीवन सुखमय होगा. भाई-बहन का साथ मिलेगा. घरेलू खर्चों में वृद्धि होगी. परिवार के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें.

ये भी पढ़ेंः LUCKY NAME: इन अक्षरों के नाम वाले लड़कों पर फिदा होती हैं लड़कियां, देखत ही हो जाती हैं दीवानी

मकरः मन प्रसन्न रहेगा. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे. यात्रा के योग हैं. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं को खुशखबरी मिल सकती है.

कुंभः धन लाभ के योग हैं. व्यवसाय में निवेश के लिए आज का दिन शुभ है. ऑफिस में खुशनुमा माहौल रहेगा. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. इस राशि के शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े जातकों को गुड न्यूज मिल सकती है.

मीनः भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. सेहत को लेकर सतर्क रहें. मौसमी बीमारियों के चपेट में आ सकते हैं. शाम को परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान बना सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः SAWAN SOMWAR 2023: सावन का पहला सोमवार कल, इस विधि से पूजा करने पर दूर होगी पैसों की दिक्कत

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This