Rashifal: मंगलवार को मेष, मकर समेत इन राशियों को व्यापार में मिलेगा अप्रत्याशित लाभ, जानिए राशिफल

Must Read

Aaj Ka Rashifal 11 July 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. इन्हीं ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के बारे में बताते हैं. 11 जुलाई दिन मंगलवार को सावन माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. सावन में सभी दिन भगवान शिव की पूजा का महत्व है. आइए काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्री नाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, मंगलवार का दिन किन-किन राशि वालों के लिए शुभ है. जानिए सभी 12 राशियों का सावन सोमवार का राशिफल…

मेष– आज का दिन अन्य दिनों की तुलना में काफी अच्छा रहेगा. व्यापारियों को लाभ होने के संकेत हैं. विरोधी आपके काम में रोड़ा डालने का प्रयत्न करेंगे, लेकिन अपनी बुद्धि क्षमता के दम पर आसानी से सभी समस्याओं से पार पा सकेंगे.

वृषभ– आज के दिन आपके घर में भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोत्तरी हो सकती है. अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें. कार्यालय में किसी तरह के विवाद से बचें. सहकर्मियों से आराम से बात करें. स्वास्थ्य संबंधित किसी भी समस्या को नजरअंदाज न करें.

ये भी पढ़ेंः LUCKY NAME: इन अक्षरों के नाम वाले लड़कों पर फिदा होती हैं लड़कियां, देखत ही हो जाती हैं दीवानी

मिथुन– अपनी वाणी पर संयम रखें, सरकारी काम निपटाने के लिए मधुर वाणी का प्रयोग करें. बड़ों से किसी भी वस्तु के लिए जिद ना करें. संतान पक्ष से आपको शुभ समाचार मिलने के योग हैं. किसी भी विशेष या विकट परिस्थिति में फंसने पर धैर्य से काम लें.

कर्क– व्यापार में उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा. मुनाफा में कुछ कमी आ सकती है. घर परिवार में किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. संतान से जुड़े पढ़ाई के फैसले सोच समझकर लें. किसी पुराने मित्र से मिलने की संभावना है. किसी भी बात को लेकर क्रोध करने से बचें.

सिंह– आज यात्रा पर जाने के दौरान सावधानी बरतें. विरोधी आपके कामों में बाधा डालने का प्रयास करेंगे. आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोगों को इसमें आपका स्वार्थ दिखेगा. अगर परिवार का सदस्य व्यापार या नौकरी के लिए बाहर जाए, तो उसे न रोकें.

कन्या– आज किसी भी काम में लापरवाही करने से बचना है. वहीं, अपने काम के प्रति इमानदारी रखें. आर्थिक स्थिति का ध्यान रखें. दिन में कुछ समय मौज मस्ती में जाएगा. शाम को किसी कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है. जीवनसाथी नाराज हो सकता हैं.

ये भी पढ़ेंः SAWAN 2023 : सावन में करें भगवान शिव के इन 1008 नामों का स्मरण, दूर होंगे सारे संकट; जानिए महत्व

तुला– मंगलवार का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है. घर में सुख सुविधाओं को बढ़ाने के लिए खर्च बढ़ेगा. पुरानी किसी गलती से आपको परेशानी हो सकती है. वाणी पर संयम रखें. जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे.

वृश्चिक– मंगलवार का दिन आपके लिए प्रतिदिन की तरह सामान्य रहने वाला है. किसी भी काम को करने में जल्दबाजी ना करें, इससे समस्या आ सकती है. विरोधियों से सावधान रहें. पुराने किसी मित्र से मुलाकात होने से सकारात्मकता आएगी. कार्यक्षेत्र में योजानाएं बनाएंगे.

धनु– आज का दिन आपके लिए तनाग्रस्त हो सकता है. किसी भी विपरीत स्थिति में धैर्य बना कर रखें. घर में पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है. आपको अपने संतान से संबंधित कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना पड़ सकता है. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा.

मकर– आज का दिन कई सुखद परिणाम लेकर आएगा. शिक्षा में सफलता मिलेगी. मेहनत से किए गए काम का लाभ मिलेगा. व्यापार में मुनाफे का संयोग है. दोस्तों के साथ बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं जिससे मन प्रसन्न रहेगा.

कुंभ– आज का दिन आपके लिए किसी नई योजना के शुभारंभ के लिए अनुकूल है. व्यापार के दृष्टिकोण से आपको आकाष्मिक बाहर जाना पड़ सकता है. दिन में ज्यादा भाग दौड़ के कारण परेशान हो सकते हैं. अच्छे व्यवहार के चलते कई स्थानों पर आपको सफलता मिलेगी.

मीन- आज का दिन आपके लिए शुभ है. धन के मामले में किसी पर भी विश्वास करना आपको जोखिम में डाल सकता है. भविष्य से जुड़ी कोई नीति बनाएंगे जिसके लिए आप रिश्तेदारों की मदद ले सकते हैं. सेहत को लेकल सतर्क रहें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तीसरे चरण की पोलिंग संपन्न, जानिए कितने प्रतिशत पड़े वोट

Lok Sabha Election 3rd Phase Poll: देश में इस समय लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है. लोकसभा चुनाव के...

More Articles Like This