Astro Tips: आटे में मिलाएं ये चीज, मां लक्ष्मी हो जाएंगी प्रसन्न; धन-धान्य की नहीं होगी कमी

Must Read

Astro Tips During Food preparing: धर्म शास्त्रों में खान पान, रहन सहन के तमाम नियम कायदे बताये गए हैं. शास्त्रों में बताये गए नियमों के अनुरुप यदि काम किया जाए तो वो सही भी माना जाता है और साथ में उसके सुखद परिणाम भी मिलते हैं. ऐसे में शास्त्रों में भोजन पकाने से लेकर भोजन को ग्रहण करने तक के लिए कई नियम बताए गए हैं. अगर बताए गए नियमों को पालन करते हुए काम किया जाए, तो मां लक्ष्‍मी और माता अन्‍नपूर्णा प्रसन्‍न होकर घर को हमेशा धन-धान्‍य से भरकर रखती हैं. शास्त्रों में बताया गया है कि अगर मां लक्ष्मी और मां अन्नपूर्णां नाराज हैं तो घर में कंगाली की स्थिति बन जाती है.

हम आज आपको ज्योतिष शास्त्र में बताए गए टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपके घर में किसी प्रकार की कोई आर्थिग तंगी देखने को नहीं मिलेगी. इसके लिए खाना बनाने के दौरान ये काम करना होगा.

यह भी पढ़ें-

आटा गूंथते समय मिलाएं ये चीज
ज्योतिष शास्त्र में खाना बनाने के तमाम नियम बताए गए हैं. आज हम आपको बताने जा रहे है वो उपाय जिसे अगर खाना बनाते समय ध्यान में रखा जाए, तो मां लक्ष्मी की कृपा होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी रोटी बनाने के लिए आटा गूंथे उसमे घी और शक्कर मिला दें. दरअसल, घी और शक्कर का सीधा संबंध शुक्र ग्रह से है. माना जाता है शुक्र घर में धन-विलासिता, वैभव देते हैं. वहीं, ये उपाय करने से घर में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है. ये उपाय करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. घर में धन दौलत में वृद्धि होती है.

खाना बनाते समय इन बातों का रखें ध्यान
कई बार हम घर में खाना बनाते हैं. लेकिन इससे घर में बरकत नहीं होती है. इसके लिए आपको कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए. जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न हों और उनकी कृपा बरसे. इससे घर में धन धान्य में कोई कमी ना हो.

  • खाना बनाते समय कभी भी क्रोध में ना रहें. गुस्से की भावना से बनाया गया भोजन विष के समान होता है. इससे घर में नकारात्मकता आती है. ये भोजन सेहत के लिए हानिकारक होता है.
  • इस बात का बखूबी ध्यान रखे कि आपके घर का किचन कभी भी गंदा ना हो. किचन में प्रवेश करते समय इस बात का ध्यान रखें कि पैर में जूते चप्पल ना हों. अगर रसोई घर में चप्पल पहन कर जाया जाए तो इससे मां लक्ष्मी नाराज होती हैं और घर में कंगाली छा जाती है.
  • घर के या घर के बाहर के किसी भी सदस्य को अपना या किसी का भी जूठा खाना ना दें. ये अशुभ माना जाता है.
  • आटा गूंथने के दौरान मां लक्ष्मी और अन्नपूर्णा का स्मरण अवश्य करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं.

(Disclaimer: लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है. इसकी पुष्टी The PrintLines नहीं करता है.)

Latest News

Gold Silver Price: सोने-चांदी की कीमत में भारी गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता?

Gold Silver Price Today, 02 May 2024: शादी विवाह का सीजन समाप्त हो गया है. वहीं, अक्षय तृतीया का...

More Articles Like This