Bakrid 2023: देखिए 200 किलो के बकरे का ठाठ, AC कार में इंदौर से पहुंचा प्रयागराज, जानिए कितने में बिका?

Must Read

Bakrid 2023: ईद-उल-अजहा (Eid al Adha 2023) यानी बकरीद को लेकर हर जगह बाजार सज गए हैं. वहीं, कुरबानी देने के लिए लोग बकरे खरीद रहे हैं. बता दें कि मंडी में अल्‍लाह और मोहम्‍मद लिखे बकरे आकर्षण का प्रमुख केंद्र हैं. यूपी के वाराणसी की बेनिया मंडी में आए तोतापरी नस्‍ल के बकरे को लेकर ऐसा दावा किया जा रहा कि बकरे के एक तरफ अल्‍लाह और दूसरी तरफ मोहम्‍मद लिखा हुआ है. इसकी कीमत 6 लाख रुपये लगाई गई है. वहीं, एमपी के इंदौर से प्रयागराज पहुंचे ‘तहलका’ नाम के बकरे की कीमत 4.50 लाख रुपये लगाई गई है.

यह भी पढ़ें- Eid-ul-Adha 2023: 29 जून को मनाई जाएगी बकरीद, जानिए इस विषेश दिन क्यों दी जाती है बकरे की कुर्बानी

अल्‍लाह और मोहम्‍मद लिखा बकरा
आपको बता दें कि बेनिया मंडी पहुंचे अल्‍लाह और मोहम्‍मद लिखा बकरे का वजन 110 किलो है. बकरे के मालिक ने बताया कि वह बकरे को हर रोज 100 ग्राम घी इसके अलावा काजू-बादाम, फ्रूटी, रोटी, दाल और तरह-तरह की हरी पत्तेदार सब्जियां खिलाता है. इस बकरे की कीमत 6 लाख रुपये लगाई गई है.

200 किलो के बकरे ने मचाया तहलका
दरअसल, इंदौर से प्रयागराज पहुंचा बकरा लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. तहलका नाम के इस बकरे का वजन लगभग 200 किलो है. इसे खाने में रोजाना हरा और सूखा दोनों तरह का चारा दिया जाता है. इसके अलावा एक टाइम 400-600 ग्राम दाना दिया जाता है. वहीं, भीगा चना, अंकुरित गेहूं, जड़ वाली फसल, अरहर की पत्तियां खिलाई जाती है. वहीं, अगर हम तहलका की ऊंचाई की बात करें, तो इसकी ऊंचाई 50 इंच से ज्यादा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बकरे को एसी कार से इंदौर से प्रयागराज लाया गया है.

मंडी में बकरों की कीमत बढ़ी
आपको बता दें कि बकरा मंडी में दूसरी नस्‍लों के बकरे भी लाए गए हैं. बीते 3-4 दिन पहले लाए गए इन बकरों की कीमत 5 से लगभग 20 हजार रुपये थी. उन्‍हीं बकरों की कीमत अब 8 से 30 हजार तक पहुंच गई है. व्‍यापारियों की मानें, तो बाजार में बहुत तेजी आ गई है.

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This