Entertainment News: वैवाहिक कलह पर इंटरनेशनल ‘बवाल’! क्या वरुण धवन की ये फिल्म OTT से भी हो जाएगी गायब

Must Read

Bawal: इजराइली राजदूत ऑर गिलोन ने अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई वरुण धवन अभिनीत फिल्म ‘बवाल’ में यहूदियों के नरसंहार (हॉलोकास्ट) को ‘मामूली बताने’ पर चिंता जाहिर की है. वैवाहिक कलह की एक कहानी बताने के लिए यहूदियों के नरसंहार का जिक्र करना बवाल के मेकर्स को काफी भरी पड़ गया, जिसको लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विवाद छिड़ गया है.

फिल्म पर बवाल
फिल्म की आलोचना करते हुए एक यहूदी समूह ने इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटाने की अपील की है. शुक्रवार को इजराइल के दूतावास ने एक बयान जारी किया है राजदूत नेऑर गिलोन का कहना है “फिल्म में यहूदियों के नरसंहार को मामूली बताने से वह आहत हुआ है.” गिलोन ने ट्विटर पर लिखा, “मैंने फिल्म बवाल नहीं देखी है, लेकिन मैंने जो पढ़ा है, उसके आधार पर मुझे लगता है कि फिल्म में खराब शब्दों और प्रतीकों का इस्तेमाल किया गया है. यहूदियों के नरसंहार को मामूली बताए जाने से सबको आहत होना चाहिए.” आगे उन्होंने लिखा, “जो लोग यहूदियों के नरसंहार की भयावहता के बारे में नहीं जानते, मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वे इस बारे में जानें”.

अमेजम प्राइम पर रिलीज हुई थी फिल्म
फिल्म 21 जुलाई को रिलीज हुई थी. फिल्म में वरुण धवन हाई स्कूल में इतिहास के शिक्षक अजय दीक्षित की भूमिका में हैं तथा जान्हवी कपूर उनकी पत्नी निशा का किरदार निभा रही हैं. वे यूरोप की यात्रा पर जाते हैं जहां वे द्वितीय विश्व युद्ध से जुड़े अहम स्थलों का दौरा करते हैं, जिनमें ऑशविट्ज और एम्स्टर्डम में ऐनी फ्रैंक का घर शामिल है.

इतना ही नहीं, होलोकॉस्ट के पीड़ितों की स्मृति को समर्पित साइमन विसेन्थल सेंटर (एसडब्ल्यूसी) ने भी मंगलवार को फिल्म की आलाचोना की. एसडब्ल्यूसी ने कहा कि, “फिल्म में कुछ दृश्य दिखाए गए हैं, जिनमें ऑशवित्ज में अभिनेता और अभिनेत्री एक गैस चैंबर में घुसते हैं और घुटन महसूस करते हुए दिखते हैं.” आपको बता दें की ऑशवित्ज द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान नाजी जर्मनी का एक कैदखाना था, जहां करीब 10 लाख यहूदियों को मार डाला गया था. एसडब्ल्यूडी के एसोसिएट डीन और ग्लोबल सोशल एक्शन के डायरेक्टर रब्बी अब्राहम कूपर ने कहा था, “फिल्म में हिटलर को लालची कहा गया है”, जब वरूण अपनी पत्नी बनी जान्हवी कपूर से कह रहें हैं की “हम सब कुछ हद तक हिटलर की तरह हैं, है ना?”आपको बता दें की बवाल का निर्देशन ‘दंगल’ फिल्म के निर्देशक नितेश तिवारी ने किया है.

Latest News

पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव के परिजनों ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात, भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर जताया आभार

PM Modi Visit Hyderabad: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव (दिवंगत) के परिवार ने प्रधानमंत्री...

More Articles Like This