Highest Salary Jobs: ये कोर्स करके बन जाएगा आपका फ्यूचर, इस फील्ड के महारथी बन पाएं मोटी कमाई

Must Read

Highest Salary Jobs Field: आज बेहतर फ्यूचर के लिए युवाओं को हमेशा एक बेहतर फील्ड का चुनाव करना चाहिए, ताकि आपका बेहतर करियर बना सके. खास बात ये है कि ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के समय कोर्स चुनते वक्त गलती कर देते हैं. इसके बाद पछतावा करने के अलावा कुछ भी हासिल नहीं होता. मेहनत से पढ़ाई करने के बाद भी नौकरी के लिए दर-दर भटकना पड़ता है.

अगर आप भी एक अच्छी जॉब की तलाश में भटकना नहीं चाहते हैं, तो ऐसे कोर्स में दाखिला लें, जिनकी डिमांड मार्केट में हो. आइए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे की फील्ड के बारे में, जो आपको शानदार फ्यूचर दे सकता है…

यह भी पढ़ें- एम्स में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 700 से ज्‍यादा पदों पर निकली भर्ती

बन सकते हैं सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट
आपको बता दें कि सॉफ्टवेयर स्पेशलिस्ट और कोडिंग जैसे टेक्नीकल स्टैंडर्ड का काम आपको बेहतर फ्यूचर दे सकता हैं. इसलिए आप सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट डिजाइनर बनाकर और कोडिंग की तकनीक और मानकों को तय करके डेवलपमेंट प्रोसेस को आसान बना सकते हैं. दरअसल, इस फील्ड के स्पेशलिस्ट सालाना 45 लाख रुपये तक का पैकेज पा सकते हैं.

बनें फुल-स्टैक डेवलपर
दरअसल, आप स्पेशलिस्ट बन फ्रंट और बैक-एंड डेवलपमेंट का काम कर सकते हैं. इसमें सर्वर और सॉफ्टवेयर दोनों तैयार किया जा सकता है. प्रोडक्ट कॉन्सेप्ट से डेवलपमेंट के सभी स्‍टेज तय करना भी फुल-स्टैक डेवलपर की जिम्मेदारी होती है. इस जॉब में आपको सालाना 11 लाख तक की कमाई हो सकती है.

बन सकते हैं प्रोडक्ट मैनेजर
कस्टमर्स की जरूरतों को समझते हुए ये पेशेवर प्रोडक्ट्स तैयार करते हैं. ये फिजिकल और डिजिटल दोनों ही तरह से प्रोडक्ट का बिजनेस आइडिया तैयार करने के लिए जिम्मेदार होते हैं. ये प्रोडक्ट के लॉन्च तक की सभी व्यवस्थाओं, बदलाव और व्यावसायिक सफलता के लिए जिम्मेदार होते हैं. ये सालाना करीब 25 लाख रुपये तक कमाते हैं. ये सभी समस्याओं और प्रोग्राम को सही करने के साथ ही डेटाबेस का परीक्षण करने के साथ सिक्योरिटी ऑडिट भी करते हैं. इस फील्ड में सालाना 16-18 लाख रुपये का पैकेज मिल सकता है.

Latest News

Akshaya Tritiya 2024: इस दिन है अक्षय तृतीया, जानिए सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया की तिथि का विशेष महत्व होता है. क्योंकि, इस दिन कोई भी...

More Articles Like This