Bihar Police में Constable के 21 हजार से ज्यादा पदों पर बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Must Read

Bihar Police Constable Recruitment 2023: बिहार पुलिस, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस और अन्य इकाइयों में 21,391 कॉन्स्टेबल रिक्तियों को भरने के लिए सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ने ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की आधिकारिक वेबसाइट- csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना फॉर्म जमा कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के आधार पर होगा. 

अगर आप इन पदों के लिए के लिए आवेदन करने की सोच रहे है तो इसके लिए 1 अगस्त, 2022 को या उससे पहले 12वीं पास होना जरूरी है. 1 अगस्त को आयु सीमा निर्धारित करने की कट ऑफ डेट भी है. इन पदों के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवार, जिनकी आयु 1 अगस्त, 2022 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से ज्‍यादा नहीं है, वे आवेदन कर सकते हैं. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू होगी.

ये भी पढ़े:- International Yoga Day: पुलिस कमिश्नर Lakshmi Singh ने एक हजार Police कर्मियों के साथ किया योगाभ्यास

आवेदन करने की आसान प्रक्रिया

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले आपको बिहार सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की आधिकारिक वेबसाइट- csbc.bih.nic.in पर जाना है. इसके बाद होम पेज पर, “विज्ञापन संख्या 01/2023 के तहत बिहार पुलिस, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस और अन्य यूनिट में कॉन्स्टेबल पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करें” पर क्लिक करें.

फिर वेबसाइट पर न्यू यूजर के तौर पर अपना रजिस्ट्रेशन पूरा करें. अपनी पंजीकरण डिटेल और यूजर रजिस्ट्रेशन आईडी पासवर्ड को संभालकर रखें. अब लॉग इन करके अपने आवेदन पत्र को पूरा भरें. एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद परीक्षा व आवेदन शुल्क का भुगतान करें. भविष्य के संदर्भ और उपयोग के लिए फॉर्म को सेव और डाउनलोड करें.

Latest News

आगरा-दिल्ली और कानपुर में IT के छापे, जूते बनाने वाली कंपनी से 40 करोड़ जब्त

IT Raids: दिल्ली और यूपी में कई स्थानों पर गुरुवार (18 मई) को छापे मारे. आगरा में जूते बनाने वाली...

More Articles Like This