Cricket Story: गुस्से से लाल रवि शास्त्री किसको मारने पहुंचे थे ड्रेसिंग रूम, इमरान खान ने किया था बचाव

Must Read

Cricket News in Hindi: क्रिकेट की दुनिया के कई ऐसे किस्से हैं, जिसके बारे में आपको पता नहीं होगा. कोच रवि शास्त्री से जुड़ा एक ऐसा ही दिलचस्प किस्सा हम आपको बताने जा रहे है. जब गुस्से से लाल रवि शास्त्री जावेद मियांदाद को मारने ड्रेसिंग रूम पहुंच गए थे. आइए बताते हैं पूरा मामला.

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कोच रवि शास्त्री का पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद से पंगा हो गया. तब रवि शास्त्री ने जावेद को जूता लेकर दौड़ा लिया था. ये घटना साल 1987 की है, जब भारत में क्रिकेट खेलने पाकिस्तानी टीम आई थी. मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि रवि शास्त्री गुस्से से आग बबूला हो गए. इसके बाद उन्होंने जूता लेकर जावेद मियांदाद को दौड़ा लिया और पीछा करते हुए पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम पहुंच गए थे.

दरअसल, इस घटना का जिक्र पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने अपनी किताब ‘स्टारगेजिंग’ में किया है. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद से जुड़े इस वाकये के बारे में बहुत कम ही लोग जानते होंगे.

मारने के लिए ड्रेसिंग रूम में पहुंचे थे रवि शास्त्री
अपनी किताब रवि शास्त्री बताया कि एक बार उन्होंने पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज जावेद मियांदाद को जूता लेकर दौड़ाया था. साल था 1987, जब 20 मार्च को हैदराबाद में भारत और पाक के बीच तीसरा वनडे क्रिकेट खेला जा रहा था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम से रवि शास्त्री के 69 और कपिल देव के 59 रनों की बदौलत जीत के लिए 44 ओवर में 212 रन का लक्ष्य दिया गया था. मुकाबला बेहद रोमांचक था. रोमांच का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि पाकिस्तान को अतिंम गेंद पर जीत के लिए केवल 2 रन चाहिए थे. फिर भी पाकिस्तान को कामयाबी नहीं मिली. दूसरा रन लेते समय अब्दुल कादिर रनआउट हो गए.

इमरान खान ने किया बीच-बचाव
इसके बाद भारत-पाक का स्कोर बराबर हो गए. लेकिन ने जीत भारत ने दर्ज कर ली. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत ने 6 और पाकिस्तान ने अपने 7 विकेट खोए थे. इसके बाद एक विकेट कम गिरने की वजह से टीम इंडिया को विजेता घोषित कर दिया गया. फिर क्या था पाकिस्तान की हार से बौखलाए जावेद मियांदाद चीखते हुए भारतीय ड्रेसिंग रूम में पहुंच गए. उन्होंने कहा कि ‘तुम चीटिंग से जीते हो.’

इतना सुनते ही रवि शास्त्री ने जूता लेकर मियांदाद को दौड़ा लिया और पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम तक पहुंच गए. तब पाकिस्तान के कप्तान इमरान खान वहां मौजूद थे. उन्होंने बीच-बचाव करते हुए मामला शांत करवाया. वहीं, नेक्स्ट मैच में जब दोनों टीमें पुणे जा रही थी, तब दोनों खिलाड़ियों ने गिला शिकवा दूर कर फ्लाइट में साथ में समय बिताया था.

यह भी पढ़ें-

WHATSAPP पर भी बना पाएंगे रील जैसे 60 सेकेंड के वीडियो, नया फीचर रोल आउट

आप भी हैं टेक्नोलॉजी के चंगुल के शिकार, हो जाइए लाइलाज बीमारी के लिए तैयार!

Latest News

इन राशि के लोगों के लिए बेहद शुभ है सोना, धारण करने से चमक जाएगी किस्मत

Gold Jewelery: शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे सोने के आभूषण न पसंद हो. सोने का आभूषण पहनना शुभ...

More Articles Like This