WhatsApp पर भी बना पाएंगे रील जैसे 60 सेकेंड के वीडियो, नया फीचर रोल आउट

Must Read

Whatsapp News feature roll out: WhatsApp दुनिया भर में सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाला मैसेजिंग एप है. इंस्टैंट मैसेजिंग के लिए व्हाट्स एप का इस्तेमाल सबसे ज्यादा भारत में भी किया जाता है. मेटा की ये कंपनी अपने यूजर्स का काफी ध्यान रखती है. यही कारण है कि समय समय पर इसमे नए फीचर रोल आउट किए जाते हैं. इसी कड़ी में एक और काफी शानदार फीचर इसमे जोड़ा गया है जो यूजर्स को काफी पसंद आने वाला है.

दरअसल, अब यूजर किसी भी ऑडियो या टेक्स्ट का रिप्लाई करने के लिए इंस्टैंट वीडियो का प्रयोग कर सकते हैं. यानी कि अगर कोई भी व्यक्ति आपको मैसेज करता है तो आप उसका रिप्लाई क्विक वीडियो बना कर कर सकते हैं. इसके लिए व्हाट्सएप में अलग से विकल्प जोड़ा गया है.

क्या है ये नया फीचर
आपको बता दें कि व्हाट्सएप में कई प्रकार के फीचर पहले से मौजूद हैं. ऐसे में एक और नया और इंटरेस्टिंग फीचर रोल आउट किया गया है. इस फीचर के तहत किसी को भी वीडियो संदेश के जरिए रिप्लाई किया जा सकेगा. किसी भी टेक्स्ट या ऑडियो का क्विक रिप्लाई तुरंत वीडियो बना कर किया जा सकता है. Meta द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 60 सेकेंड तक वीडियो बना कर आप आसानी के साथ किसी भी मैसेज का रिप्लाई कर पाएंगे. आपको बता दें कि ये नया फीचर रोल आउट हो गया है और इसके प्रयोग के लिए आपको लेटेस्ट व्हास्टएप वर्जन की आवश्यकता होगी.

कैसे कर पाएंगे प्रयोग
नए फीचर के प्रयोग के लिए सबसे पहले एंड्राएड यूजर को प्ले स्टोर से और आईफोन यूजर्स को एप स्टोर से व्हाट्सएप को अपडेट करना होगा. इसके बाद किसी चैट को ओपेन कर के आपको टेक्स्ट के बगल में दिखने वाले वीडियो मैसेज पर क्लिक करना होगा. इसके बाद 60 सेकेंड का वीडियो बना कर आसानी से भेज सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This