Gadgets Caring: मॉइस्चर बिगाड़ सकता है टीवी की सेहत, Smart LED TV हो जाएगी खराब

Must Read

Rainy Season gadgets caring: बारिश के मौसम में तमाम प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. बरसात के मौसम में जैसे हम अपना ध्यान रखते हैं, ठीक वैसे ही अपने घर में प्रतिदिन उपयोग होने वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का ध्यान रखना चाहिए. मानसून के समय में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रानिक उपकरणों के खराब होने की परेशानी आती है. ऐसे में अगर बारिश के मौसम में कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो उपरणों को आसानी से बचाया जा सकता है. दरअसल, लगातार हो रही बारिश के कारण घरों की दीवारों पर सीलन की समस्या आने लगती है. कुछ जगहों से पानी भी टपकने लगता है. जिस वजह से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स खराब हो जाते हैं. आज हम इस ऑर्टिकल के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे गैजेट्स को मॉइस्चर से बचा सकते हैं. करें बस ये काम

कवर का करें प्रयोग
स्मार्ट टीवी आज के समय में सभी के घर में है. ऐसे में कुछ लोगों के घर में इसको दीवार पर इंस्टाल काराया गया है तो वहीं, कुछ लोग टीवी यूनिट का प्रयोग कर इसको रखते हैं. अगर आप टीवी को प्रटोक्ट रखने के लिए जिप वाले कवर का इस्तेमाल करते हैं तो इससे टीवी के स्क्रीन तक दीवार में फैली नमी नहीं पहुंचती है. इससे आपकी अपने टीवी आप प्रोटेक्ट कर सकते हैं.

लेमिनेशन का कर सकते हैं उपयोग
कई बार देखने को मिलता है कि टीवी की स्क्रीन खराब हो गई है. इसका मुख्य कारक होता है मॉइस्च जो की टीवी के अंदर जाने के वजह से उसको डैमेज कर देता है. लगातार हो रही बारिश के कारण वो दीवारों में सीलन देखने को मिलती है, जिस वजह से इलेक्ट्रिक गैजेट्स में मॉइस्चर पनपता है. इससे बचने के लिए आप टीवी के स्क्रीन पर लेमिनेशन करा सकते हैं. जिससे नमी उसके अंदर नहीं जाएगी और टीवी सुरक्षित रहेगी.

यह भी पढ़ें-

दीवार पर टीवी लगाने से बचें
आज के समय में घर में स्पेस की कमी के कारण लोग एलईडी को दीवरों पर इंस्टॉल करा देते हैं. ऐसा करना टीवी की सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है. दरअसल, बारिश के कारण दीवरों में नमी आ जाती है. वो नमी दीवार पर लगी एलईडी को प्रभावित करता है. टीवी के अंदर नमी जाने के कारण स्मार्ट टीवी खराब हो जाता है. ऐसे में कोशिश करे कि टीवी दीवार पर ना लगे और उसको कैबिनेट पर रखने की कोशिश करें.

Latest News

अमेरिका और इजराइल के बीच मतभेद आ गया सामने? गोला बारूद की सप्लाई पर लगा दी रोक; जानिए प्रकरण

America israel Relation: इजराइल और अमेरिका के बीच की मतभेद अब सामने आने लगी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका...

More Articles Like This