Delhi Floods: घटते जलस्तर के बीच बारिश ने दी बड़ी टेंशन, एनसीआर में झमाझम बरस रहे बादल

Must Read

Delhi Floods Update: दिल्ली में यमुना के जलस्तर के बढ़ने के बाद दिल्ली के विभिन्न इलाकों में पानी भर गया. विगत कुछ दिनों से यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से 4 मीटर ऊपर है. ऐसे में दिल्ली के साथ नोएडा के कुछ इलाके और गाजियाबाद के निचले इलाकों में यमुना का पानी लोगों के घरों में पहुंच गया है. इससे लोगों को अपना आशियाना खाली कर के दूसरी जगहों पर शिफ्ट होना पड़ा. अधिकारियों द्वारा आज जानकारी दी गई कि यमुना के जलस्तर में कमी देखी जा रही है. पहले यमुना का जलस्तर रिकॉर्ड वृद्धि के साथ बढ़ा था. इस बीच बारिश ने लोगों की दिक्कतों को बढ़ा दिया है.

गजियाबाद में झमाझम बारिश
दरअसल, आज तड़के सुबह से दिल्ली से सटे गाजियाबाद में झमाझम बारिश हुई जिससे लोगों की टेंशन बढ़ गई. दरअसल, पहले से ही यमुना के जलस्तर पर में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी पर है ऐसे में बारिश के कारण और हालात बिगड़ सकते हैं. वहीं गाजियाबाद के साथ नोएडा के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश देखने को मिली है. इससे भले ही मौसम में ठंडक आ गई हो लेकिन लोगों की टेंशन बढ़ गई है. आईएमडी ने पहले ही बारिश को लेकल राजधानी के साथ एनसीआर में येलो अलर्ट जारी किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली के कुछ इलाकों में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई. इस बारिश से लोगों की परेशानियां बढ़ गई. मौसम विज्ञान विभाग की माने तो 18 जुलाई तक बारिश के आसार है जिससे लोगों की मुसीबतें बढ़ सकती है.

जानें कब तर होगी बारिश
आपको बता दें कि न केवल दिल्ली बल्कि उत्तर भारत के कई स्थानों पर 18 जुलाई तक बारिश का पुर्वानुमान है. जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा, राजस्थान के साथ महाराष्ट्र जैसे इलाके शामिल हैं. मौसम विभाग की के पुर्वानुमान के अनुसार एनसीआर के इलाकों में शनिवार को भी बारिश होने की संभावना है.

Latest News

Jhunjhunu HCL Mine Accident: राजस्थान के खेतड़ी में बड़ा हादसा, HCL खदान की लिफ्ट गिरने से 1800 फीट नीचे फंसे 14 अधिकारी

Jhunjhunu HCL Mine Accident: राजस्थान के झुंझुनूं से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां खेतड़ी...

More Articles Like This