Good Morning Tips: सुबह उठते ही करें ये काम, हर कदम पर मिलेगी मनचाही सफलता

Must Read

Morning Tips for Success: अक्सर कहा जाता है कि अगर दिन की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा दिन भी अच्छा होता है, क्योंकि हम सुबह उठकर जो चीजें करते हैं. हमारा दिन भी वैसा ही जाता है. हम सभी सुबह आंखे खोलने से पहले जाग जाते हैं. जागने के बाद आंखे खोलते हैं, जिसके बाद हमारा मस्तिष्क धीरे-धीरे काम करने लगता है. सुबह जल्दी उठना सेहत की दृष्टि से के साथ ज्योतिष की दृष्टि से भी अच्छा बताया गया है. ऐसे में आज हम आपको सुबह उठने के कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि आप नियमित की दिनचर्या में शामिल कर लें और सुबह उठते ही करने लगें, तो आप पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी.

सुबह उठते ही करें ये काम-

हिंदू धर्म में धरती को मां के समान बताया गया है. इसलिए सुबह धरती पर पैर रखने से पहले धरती माता को स्पर्श करें. इसके साथ ही सुबह उठने के बाद सबसे पहले 10 मिनट तक इष्ट देवता का ध्यान करें. ऐसा करने से हमारा दिमाग फ्रेश रहेगा और मन में पूरे दिन सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी.

हथेलियों के दर्शन

सुबह उठते ही दोनों हाथेलियों के दर्शन करें, क्योंकि हथेलियों के अग्रभाग में मां लक्ष्मी, मध्य भाग में विद्यादात्री सरस्वती और मूल भाग में भगवान गोविन्द (ब्रह्मा) का निवास है. इसलिए ऐसी मान्यता है की अगर आप रोज सुबह अपनी हथेलियों को देख कर मंत्र “कराग्रे वसति लक्ष्मीः, कर मध्ये सरस्वती। करमूले तू ब्रह्मा, प्रभाते कर दर्शनम्।।” जाप करते हैं तो आपके लाइफ से सारे दुख भाग जाते हैं और आप हमेशा अंदर से प्रसन्न रहते हैं.

गौमाता का दर्शन
सुबह उठने के बाद सबसे पहले गौमाता का दर्शन करें, क्योंकि हिंदू धर्म में गाय को मां लक्ष्मी की प्रसन्नता का प्रतीक माना जाता है. इसलिए गाय के दर्शन से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और हमारे पास धन-दौलत की कमी नहीं होती है.

सुबह उठने के बाद सभी कार्यों से मुक्त होने के बाद सुबह कम से कम 15 मिनट के लिए योगासन, एरोबिक्स, कसरत, साइकिलिंग या मॉर्निंग वॉक करें. ऐसा करने से मानसिक शांति बनी रहती है.

सुबह उठकर पक्षियों को दाना डालना बहुत शुभ होता है. ऐसा करने से कुंडली के सभी अशुभ ग्रह दोष दूर हो जाते हैं. जिससे हमारे तरक्की के मार्ग प्रस्सत होते हैं.

ये भी पढ़ेंः RUDRABHISHEK IN SAWAN 2023: सावन में इन चीजों से रुद्राभिषेक करना होता है शुभ, भोलेबाबा पूरी करते हैं मनचाही मुराद

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

6 मई से BJP विधायक राजेश्वर सिंह निकालेंगे संकल्प पद यात्रा, “एक्स” पर पोस्ट कर दी जानकारी

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 400 पार का नारा लेकर चुनावी प्रचार अभियान में...

More Articles Like This