हिमाचाल प्रदेश में आफत की बारिश, सोलन जिले में बादल फटने से 7 की मौत

Must Read

Cloudbrust in Himachal: पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से आसमान से आफत की बारिश हुई है. प्रदेश के कई इलाकों में पिछले कुछ समय से लगातार बारिश हो रही है. इस बीच प्रदेश के सोलन जिले से बादल फटने की घटना सामने आई है. बादल फटने और भूस्खलन की घटना की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत हो गई है और 3 लोगों के लापता होने की खबर है. बता दें कि सोलन जिले के कंडाघाट उपमंडल की ममलीग उप तहसील के जादोन में ये घटना हुई है. यहां पर देर रात करीब 1.30 बजे बादल फटा जिसमे दो घर के साथ एक गौशाला बह गई.

पिछले दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण पंचायत सायरी के जादोन गांव में रति राम और इनके बेटे हरनाम के 2 मकान भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गए. आपको बता दें कि इस घटना में कुल 7 लोगों की जान गई है. राहत बचाव कार्य अभी भी जारी है, बताया जा रहा है कि घटना स्थल से 5 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. हालांकि अभी भी 3 लोग लापता है.

घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम को पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. दरअसल, भूस्खलन और बादल फटने के कारण चारों ओर से सड़के पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हैं. राज्य लोक निर्माण विभाग सड़कों के मरम्मत का काम कर रहा है. हिमाचल प्रदेश में मानसून का प्रकोप जारी है. राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश लगातार हो रही है. जिसके बाद से सोलन जिले बादल फटने की घटना सामने आई है.

यह भी पढ़ेंः

UP Weather Update: यूपी में IMD ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना

Latest News

कांग्रेस लोगों को बांटने का काम करती है, जबकि भाजपा देश के प्रत्येक नागरिक को सक्षम बनाने का करती है काम: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने...

More Articles Like This