भारत की प्लेइंग इलेवन तैयार, क्या टीम में नए खिलाड़ीयों को नहीं मिलेगी जगह?

Must Read

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप शुरू होने में बस दो महीने बचे हैं. 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा. सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हुईं हैं. आपको बता दें टीम इंडिया का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा. भारत ने अपने द बेस्ट प्लेइंग इलेवन खिलाड़ीयों का ऐलान कर दिया है. आईए आपको बताते हैं, किस दिग्गज ने चुनी है भारत की प्लेइंग इलेवन. टीम से कौन हुआ है आउट.

आपको बता दें कि ICC वर्ल्ड कप 2023 के लिए मोहम्मद कैफ ने भारत के द बेस्ट प्लेइंग इलेवन खिलाड़ीयों का ऐलान कर दिया है. इसको लेकर मोहम्मद कैफ ने बताया, “आपके भारत के सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा हैं. नंबर तीन पर विराट कोहली हैं. नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर हैं. नंबर पांच पर केएल राहुल हैं. हार्दिक पांड्या छठे नंबर पर हैं. रवींद्र जडेजा नंबर-7 पर हैं. अक्षर पटेल या शार्दुल ठाकुर पिच की स्थिति के आधार पर नंबर 8 पर खेलेंगे. नंबर 9 पर आपके पास कुलदीप यादव होंगे. कुलदीप यादव का वनडे रिकॉर्ड अच्छा है. नंबर 10 और 11 पर आपके पास दो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बुमराह होंगे.”

ये स्टार प्लेयर्स हो गए टीम से आउट
कैफ ने कहा, “मोहम्मद सिराज को भी शायद Playing 11 में जगह नहीं मिलेगी. इसलिए जब मोहम्मद सिराज को मौका देना मुश्किल होगा, तो हम जिन नए खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं, उन्हें इस वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिल पाएगा. मेरा तर्क इस तथ्य पर आधारित है कि सीनियर्स को टीम में शामिल होने का पहला मौका मिलेगा और संजू सैमसन, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को कुछ नए चेहरों को भी मौका मिलेगा.

कैफ ने इस बात पर चर्चा करते हुए आगे कहा कि, “बहुत से लोग चर्चा कर रहे हैं कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में भारतीय टीम पिछले साल टी20 एशिया कप, ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप, इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप हार गई. मुझे लगता है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के टीम में न होने पर खेलना आसान नहीं है. वह सबसे बड़े मैच विजेता हैं और रोहित शर्मा को उनकी सेवाएं नहीं मिलीं, इसलिए इस सब के बारे में सोचें.”

बुमराह पर टिकी है सबकी निगाहें
इसके आगे कैफ ने कहा, “मेरा मानना है कि जैसे ही बुमराह पूरी तरह से फिट होकर लौटते हैं. वह भारतीय टीम के लिए 50 प्रतिशत मैच जीतते हैं. मुझे लगता है कि अगर बुमराह टीम में हैं और लोकेश राहुल तथा श्रेयस अय्यर जैसे कुछ अन्य खिलाड़ी भी लौटते हैं तो हमारे पास वे खिलाड़ी हैं जो (विश्व कप) ट्रॉफी जीत सकते हैं.”

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रर्दशन किया था. इससे चर्चा थी कि विश्व कप में उन्हें टीम में जगह मिल सकती है, लेकिन इस मामले में मोहम्मद कैफ ने कहा, “जब बुमराह, अय्यर, राहुल जैसे खिलाड़ी टीम में वापसी करेंगे तो मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी को भी टीम में जगह मिलना मुश्किल होगा.”

क्या नए खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा टीम में मौका
आपको बता दें कि कैफ ने नए खिलाड़ियों को टीम में जगह देने को लेकर कहा, “श्रेयस अय्यर चोटिल हैं, केएल राहुल चोट से उबर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि वे सभी विश्व कप के लिए टीम में वापसी करेंगे. इसलिए बात विश्व कप के लिए नए खिलाड़ियों के टीम में आने की हैं, उन्हें टीम में मौका नहीं मिलेगा. आपकी पूरी तरह तैयार है. अय्यर जब लौटेंगे तो नंबर चार पर खेलेंगे.”

Latest News

Panna Stone: इन लोगों के लिए लकी रत्न है पन्ना, जानिए इसके फायदे और धारण करने का तरीका

Panna Stone Ke Fayde: रत्‍न शास्‍त्र के अनुसार, लोगों के जीवन में हर रत्‍न की अहम भूमिका होती है....

More Articles Like This