Weather Update: Heat Wave के बाद IMD ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी, जानिए कहां बदलेगा मौसम

Must Read

Weather Update: जून का महीना समाप्त होने को है. देश के उत्तरी हिस्से में मानसून का इंतजार है. इस बीच देश के कई इलाकों में भीषण पड़ रही है. इस बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. IMD की माने तो उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है. दरअसल, कई स्थानों पर पिछले 12 घंटों से हल्कि बारिश हो रही है. इस बारिश के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. हालांकि राज्य में बारिश के कारण चारधाम यात्रा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. वो सुचारू रुप से चालू है.

यह भी पढ़ें- Opposition Meeting: बिहार में ठगों की आई बरात, युवराज बने हैं ‘सहबाला’: अश्विनी चौबे

कब आएगा मानसून

मौसम विभाग की माने तो अधिकांश पर्वतीय जनपदों में बादल लगा है. इन स्थानों पर कभी भी बारिश हो सकती है. आज सुबह से ही देहरादून, मसूरी, डोईवाला आदि क्षेत्र में तेज से लेकर हल्कि बारिश हो रही है. बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग की माने आने वाले एक से दो दिनों में उत्तराखंड में मानसून राज्य में दस्तक दे सकता है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो राज्य के कई पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश हुई है.

मैदानी राज्यों में कब होगी बारिश

मैदानी इलाकों की बात करें तो अभी मानसून के लिए इंतजार करना होगा. अभी गर्मी के सितम को झेलने के लिए तैयार रहना होगा. कुछ दिनों पूर्व तक हीटवेव के चलते कई लोगों के बीमर होने की खबरे सामने आई है. वहीं हीट को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया था.

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश की अगुआई में बैठक का आगाज, क्या विपक्ष के सिर सजेगा जीत का ताज?

उमस से हो रही परेशानी

बता दें जब भी हल्की बारिश होती है उमस बढ़ जाती है. मई-जून के महीने में ज्यादा गर्मी पड़ने की वजह से मौसम बहुत शुष्क बना जाता है. इस वजह से वातावरण में नमी भी कम हो जाती है. लेकिन ऐसे में जब भी बारिश होती है तो वह राहत नहीं बल्कि परेशानी लेकर आती है.

Latest News

NSD के भारत रंग महोत्सव की 25वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के CMD उपेंद्र राय को किया गया सम्मानित

संस्कृति मंत्रालय और एनएसडी ने देश भर में 1 फरवरी से दुनिया के सबसे बड़े अंतराष्ट्रीय थियेटर फेस्टिवल भारत...

More Articles Like This