Video: राजभवन के सामने महिला ने दिया बच्चे को जन्म, परिजन करते रहे कॉल नहीं मिली एंबुलेंस

Must Read

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर एक गर्भवती महिला अस्पताल में जांच के लिए जा रही थी. इस बीच राजभवन के गेट नं. 13 के पास महिला को प्रसव पीड़ा हुई जिसके बाद साथ में मौजूद तीमारदार ने कई बार एंबुलेंस को कॉल किया, लेकिन समय पर एंबुलेंस ना पहुंच सकी. इस बीच वो महिला राजभवन के दीवार के पास बैठ गई जहां पर उसका गर्भपात हो गया.

बार बार कॉल करने पर भी नहीं मिली एंबुलेंस
बताया जा रहा है कि मलिन बस्ती निवासी ब्रजेश सोनी टीटू की पत्नी रूपा (30) 6 माह से गर्भ था. आज सुबह उसको अचानक प्रसव पीड़ा हुई जिसके बाद उसको लेकर परिजन झलकारीबाई अस्पताल पहुंचे. यहां पर उसका किसी ने कोई उपचार नहीं किया. जिसके बाद परिजन उसको रिक्शा से लेकर वापस मॉल एवेन्यू घर जा रहे थे, इस बीच राजभवन के गेट नंबर 13 के पास महिला को प्रसव पीड़ा हुई. साथ में मौजूद परिजनों ने रिक्शा रोक कर एंबुलेंस को कॉल किया, बावजूद इसके एंबुलेंस नहीं पहुंची. एंबुलेंस का इंतजार करने के दौरान ही महिला का सड़क पर ही गर्भपात हो गया.

जैसे ही इस बात की सूचना पुलिस को मिली चौकी इंचार्ज भानु प्रताप सिंह महिला सिपाही के साथ मौके पर पहुंचे. यहां उनके आने के बाद एंबुलेंस 108 सेवा पहुंची, खून से लथपथ उस महिला को झलकारीबाई अस्पताल पहुंचाया गया, वहां पर कोई चिकित्सक ही नहीं मिला. पुलिस तत्काल महिला को लेबर रुम पहुंचाया, जिसके बाद इलाज शुरू किया गया.

महिला से मिलने डिप्टी सीएम पहुंचे
जैसे ही इस बात की जानकारी प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को हुई वो महिला से मिलने अस्पताल में पहुंचे. उनके साथ वहां पर उनकी पत्नी भी पहुंची. डिप्टी सीएम ने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी. जरा भी लापरवाही पाई गई तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी, किसी को बक्शा नही जाएगा.

मामले पर राजनीति शुरू

इस घटना पर अब प्रदेश में सियासत भी शुरू हो गई है. मामले का वीडियो जारी कर सपा ने बीजेपी सरकार पर जमकर प्रहार किया है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले पर ट्वीट किया, उन्होंने लिखा, “एक तो उप्र की राजधानी लखनऊ, उस पर राजभवन के सामने… फिर भी एंबुलेंस के न पहुँचने की वजह से एक गर्भवती महिला को सड़क पर शिशु को जन्म देना पड़ा. मुख्यमंत्री जी इस पर कुछ बोलना चाहेंगे या कहेंगे ‘हमारी भाजपाई राजनीति के लिए बुलडोज़र ज़रूरी है, जनता के लिए एंबुलेंस नहीं.’

यह भी पढ़ें-

फुटपाथ पर सो रही गर्भवती महिला समेत 3 को ट्रक ने रौंदा, 2 की मौके पर मौत

Latest News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तीसरे चरण की पोलिंग संपन्न, जानिए कितने प्रतिशत पड़े वोट

Lok Sabha Election 3rd Phase Poll: देश में इस समय लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है. लोकसभा चुनाव के...

More Articles Like This